September 22, 2024

आशीर्वाद टावर अग्निकांड: बेटी की डोली से पहले उठी मां की अर्थी, दादा-दादी सहित 5 रिश्तेदारों ने गंवाई जान

0

  नई दिल्ली 

आशीर्वाद टावर में लगी आग ने दुखों का ऐसा मंजर पेश किया कि लोगों का कलेजा कांप गया। मासूम बच्चों का शव देख लोगों का दिल दहल गया। चौथे फ्लोर पर रहने वाले सुबोध लाल श्रीवास्तव की पुत्री स्वाति की मंगलवार को ही शादी थी। आग ने ऐसा कहर बरपाया कि पलक झपकते शादी का जश्न मातम में तब्दील हो गया। दुल्हन की मां, दादा, दादी, मौसी की पुत्री सहित कई करीबी रिश्तेदारों की मौत हो गई।

स्वाति ब्यूटी पार्लर गई थीं
जिस समय अपार्टमेंट में आग लगी उस समय दुल्हन बनी स्वाति ब्यूटी पार्लर में तैयार होने गई थीं। स्वाति को मां व अन्य परिजनों की मौत की जानकारी नहीं दी गई। इधर शादी के लिए गिरिडीह न्यू बरगंडा आश्रम रोड से दूल्हा सौरभ बारात लेकर धनबाद पहुंच चुके थे। धनसार मोड़ के पास स्थित होटल सिद्धि विनायक में बारात को ठहराया गया था। देर रात दुखों से अनजान स्वाति ने सौरभ के साथ सात फेरे लिए। स्वाति बार-बार मां के संबंध में पूछ रही थीं। उन्हें बताया गया कि मां घायल हैं, उनका इलाज चल रहा है।

5 लोगों की उठेगी अर्थी
पुत्री की विदाई के बाद बुधवार को एक साथ सुबोध लाल श्रीवास्तव के घर से आधा दर्जन से अधिक लोगों की शव यात्रा निकलेगी। पटना और बोकारो से आए सुबोध के रिश्तेदारों का शव उनके घर भेजे जाएंगे।

बिना खाए लौटे सराती
सिद्धि विनायक होटल सजधज कर मेहमानों के स्वागत के लिए तैयार था। बारात पहुंचने के बाद वहां खाने-पीने का दौर शुरू हो चुका था। विवाह स्थल पर कुछ सराती को छोड़ चारों ओर सिर्फ बाराती नजर आ रहे थे। सुबोध के जो रिश्तेदार वहां मौजूद भी थे, उनकी आंखें नम थीं। कई सराती विवाह स्थल पर पहुंचे, लेकिन जब उन्हें घटना की जानकारी मिली तो वे उपहार देकर बिना खाए लौट गए। सुवोध की रांगाटांड़ में बोम्बे कंगन नामक मनियाही की दुकान है।

शाम साढ़े 6 बजे लगी थी आग
गौरतलब है कि धनबाद के 10 मंजिला आशीर्वाद टावर में मंगलवार की शाम साढ़े 6 बजे आग लगी। बताया जाता है कि बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर रहने वाले सीए पंकज अग्रवाल के फ्लैट में सबसे पहले दीये से आग लगी। आग का दायरा फैला और एलपीजी सिलेंडर में ब्लास्ट हुए। बेकाबू आग 5वीं मंजिल तक जा पहुंची। चौथी मंजिल पर सुबोधलाल श्रीवास्तव का परिवार रहता है। उनकी बेटी स्वाति की शादी थी। घर में काफी मेहमान थे। अग्निकांड में सुबोध लाला श्रीवास्तव की पत्नी, मां-बाप और रिश्तेदारों की मौत हो गई। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *