September 23, 2024

दिग्गज FMCG कंपनी देगी हर शेयर 80 रुपये का डिविडेंड, रिकॉर्ड डेट अगले हफ्ते

0

 नई दिल्ली 

 कुछ कंपनियां ऐसी हैं जो अब भी तीमाही नतीजे जारी कर रही हैं। बुधवार को पी एंड जी हाइजिन एंड हेल्डकेयर लिमिटेड ने दिसंबर तीमाही के नतीजे जारी किए हैं। तीसरी तिमाही के नतीजों के साथ कंपनी ने 80 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से डिविडेंड (Dividend) देने का फैसला किया है। बता दें, इस डिविडेंड की योग्यता तय करने के लिए कंपनी ने अगले हफ्ते ही रिकॉर्ड डेट (Record Date) तय किया है। 

कंपनी ने स्टॉक मार्केट को दी जानकारी में बताया, “कंपनी के बोर्ड की मीटिंग आज यानी 1 फरवरी 2023 को हुई है। बोर्ड मीटिंग में निवेशकों को 80 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से डिविडेंड देने का फैसला किया गया है। इस डिविडेंड के लिए कंपनी ने 8 फरवरी 2023 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है।” बता दें, योग्य निवेशकों को यह एफएमसीजी कंपनी 28 फरवरी 2023 से पहले या उस दिन डिविडेंड का भुगतान कर देगी।
 
तिमाही नतीजों ने दिया झटका 
दिसंबर तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट घटा है। कंपनी के नतीजों के अनुसार इस दौरान नेट प्रॉफिट 207 करोड़ रुपये रहा। जोकि साल-दर-साल के हिसाब से 2 प्रतिशत कम है। प्रॉफिट में कमी आने की बड़ी वजह बढ़ती महंगाई को बताया गया है। बता दें, तीसरी तिमाही में इस एफएमसीजी कंपनी का सेल्स 32 प्रतिशत और पैट 53 प्रतिशत बढ़ा है। 

गुरुवार की सुबह कंपनी के शेयर का भाव 1.47 प्रतिशत की तेजी के साथ 14,006.55 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा था। इस साल अबतक कंपनी के शेयरों का भाव करीब एनएसई में 2 प्रतिशत तक टूट चुका है। जबकि एक साल पहले जिस किसी ने भरोसा जताया होगा उसका रिटर्न 5.35 प्रतिशत तक घट गया होगा। बता दें, कंपनी का 52 वीक हाई 15,849.80 रुपये है। वहीं, कंपनी का मार्केट कैप 45.43 लाख करोड़ रुपये है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *