September 23, 2024

अंबिका सिंहदेव ने पत्नी से सक्रिय राजनीति छोड़ने की अपील

0

कोरिया
कोरिया जिले की बैकुंठपुर विधायक और संसदीय सचिव अंबिका सिंहदेव के पति अमिताभ कुमार घोष ने सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी से सक्रिय राजनीति छोड़ने की अपील की है। सोशल मीडिया पर किया गया उनका ये पोस्ट अब वायरल हो रहा है। उन्होंने विधायक पत्नी के पीए भूपेंद्र सिंह और विनय जायसवाल से इस काम में सहयोग करने का आग्रह किया है।

अंबिका सिंहदेव के पति यूके (यूनाइटेड किंगडम) बेस्ड बिजनेसमैन हैं। दंपति के दो बेटे आर्यमन और अनिरुद्ध घोष हैं। ये सभी विदेश में ही रहते हैं। संसदीय सचिव अंबिका सिंहदेव के पति ने फेसबुक पर 'मुझे भी कुछ कहना है' के माध्यम से पोस्ट किया और लिखा कि ''बैकुंठपुर, कोरिया विधायक और संसदीय सचिव होने के साथ अंबिका सिंहदेव बीते 26 साल से मेरी पत्नी हैं और हम एक-दूसरे को 51 सालों से जानते हैं। हमारे दो बेटे आर्यमन जय घोष और अनिरुद्ध घोष भी हैं। आज मैं मेरी धर्मपत्नी और हमारे बच्चों की मां से अनुरोध करता हूं कि वे सक्रिय राजनीति छोड़ दें''।

अमिताभ कुमार ने इसके साथ विधायक अंबिका सिंहदेव के दोनों पीए भूपेंद्र सिंह और विनय जायसवाल का पत्नी को सहयोग करने के लिए धन्यवाद दिया है। अपने फेसबुक पोस्ट में उन्होंने इनका जिक्र करते हुए लिखा कि 'पिछले 5 बरस से आप ही दोनों ने मेरी पत्नी के हर काम में साए की तरह साथ दिए हैं, एक आखिरी बार और दे दीजिए। हम हमारे परिवार की ओर से आप दोनों का हमेशा आभारी रहेंगे'।

छत्तीसगढ़ के प्रथम वित्तमंत्री रामचंद्र सिंहदेव की भतीजी

अंबिका सिंहदेव छत्तीसगढ़ के प्रथम वित्तमंत्री रामचंद्र सिंहदेव की भतीजी हैं। रामचंद्र सिंहदेव कोरिया के राजा कहे जाते थे। वे अविभाजित मध्य प्रदेश में भी कैबिनेट मंत्री रहे। वो कोरिया नरेश और कोरिया कुमार के नाम से भी विख्यात थे। उनकी मौत 5 साल पहले हो गई थी। उनकी भतीजी अंबिका सिंहदेव विधायक और संसदीय सचिव हैं। अंबिका कभी राजनीति में नहीं रहीं। अपने काका रामचंद्र सिंहदेव के निधन के बाद उन्होंने बैकुंठपुर विधानसभा से चुनाव लड़ा और भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे भैयालाल राजवाड़े को हराया। भूपेश सरकार में उन्हें संसदीय सचिव बनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *