September 22, 2024

एक साथ जली प्रोफेसर दंपति की चिता, तीन बेटियों ने दिया अर्थी को कंधा, अंतिम विदाई में नम हुईं आंखें

0

 आरा 

आरा के नवादा थाना क्षेत्र के कतीरा वीर कुंवर सिंह नगर निवासी प्रोफेसर दंपती की बेरहमी से हत्या करने के बाद अपराधी करीब दो लाख नगद और घर में रखे जेवरात भी लूट ले गये हैं। अपराधी प्रोफेसर दंपती के दोनों मोबाइल भी लेते गये हैं। उसमें एक आई फोन प्रो 11 मोबाइल भी है। दंपति हत्याकांड को लेकर आरा के नवादा थाने में दर्ज प्राथमिकी में यह आरोप लगाया गया है। इस मामले में दिवंगत भाजपा नेता सह रिटायर प्रोफेसर महेंद्र प्रसाद सिंह के छोटे भाई प्रो. हीरा प्रसाद सिंह की तहरीर पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। इसमें अज्ञात व्यक्तियों पर दंपति की हत्या करने के बाद रुपये, जेवलरी व मोबाइल लूट ले जाने का आरोप लगाया गया है। इधर, सीसीटीवी में बैग लेकर जाते दिख रहे संदिग्ध पर ही घटना को अंजाम देने की आशंका जताई जा रही है।

वहीं, मामले की तफ्तीश में जुटी एसपी की ओर से गठित विशेष टीम संदिग्ध की धरपकड़ को लेकर छापेमारी कर रही है। कुछ संदिग्धों से पूछताछ भी की जा रही है। हालांकि संदिग्ध का अबतक कोई ठोस सुराग नहीं मिल सका है। एसपी प्रमोद कुमार के अनुसार घटना की जांच की जा रही है। संदिग्ध की धरपकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है। अपराधी जल्द गिरफ्तार कर लिए जायेंगे।

घर में हमेशा करीब दो लाख रुपए रखते थे
प्रोफेसर साहब वीर कुंवर सिंह विवि कैंपस के क्वार्टर नंबर पांच में रहने वाले प्रोफेसर हीरा प्रसाद सिंह द्वारा दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है। कि 30 जनवरी की रात करीब सवा नौ बजे जमेशदपुर में रहने वाले उनके बड़े भाई बृज बिहारी सिंह द्वारा फोन कर बताया गया कि मंझले भाई महेंद्र प्रसाद सिंह का मोबाइल बंद आ रहा है। जाकर पता कीजिए कि क्या बात है? उस पर वह तुरंत कतीरा के वीर कुंवर सिंह नगर स्थित मंझले भाई के आवास पर पहुंचे, तो देखा कि पुलिस और आसपास के लोग मौजूद हैं।

घर के अंदर बड़े भाई महेंद्र प्रसाद सिंह और भाभी प्रोफेसर पुष्पा सिंह का खून से लथपथ शव पड़ा है। भाभी का शव बेड रूम में जबकि भाई का शव डाइनिंग रूम में पड़ा था। तलाशी के दौरान पता चला कि अलमीरा से करीब दो लाख नगद, भाभी के गले की सोने की चेन, कान की बाली, भाई का आईफोन और भाभी का सैमसंग मोबाइल गायब है। प्रोफेसर हीरा प्रसाद सिंह के अनुसार उनके उनके भाई हमेशा घर की अलमारी में करीब दो लाख नगद रखते थे। उनको भाभी भाभी गले में सोने की चेन और कान में बाली पहनती थी।

तीनों बेटियों ने माता-पिता की अर्थी को दिया कंधा
वीर कुंवर सिंह नगर निवासी प्रोफेसर महेंद्र प्रसाद सिंह और उनकी प्रोफेसर पत्नी पुष्पा सिंह का बुधवार का अंतिम संस्कार कर दिया गया। बड़हरा के महुली गंगा घाट पर दोनों का अंतिम संस्कार किया गया। प्रोफेसर महेंद्र प्रसाद सिंह के बड़े भाई बृज बिहारी सिंह के पुत्र द्वारा दंपती को मुखाग्नि दी गयी। एक साथ पति-पत्नी की चिता सजाई गयी थी। इधर, एक साथ पति-पत्नी की अर्थी निकलते देख लोग फफक पड़े। वहीं घर के अन्य सदस्यों के साथ दंपती की तीनों बेटियों और दामाद द्वारा भी अर्थी को कंधा दिया गया।

घर से माता-पिता की अर्थी को कंधा देकर घर से निकल रही बेटियों को देख लोगों की आंखें छलक जा रही थीं। बताया जा रहा है कि प्रोफेसर महेंद्र प्रसाद सिंह और प्रोफेसर पुष्पा सिंह को तीन बेटियां ही हैं। उनमें रक्षिता सिंह, अर्पिता सिंह और अंकिता सिंह हैं। तीनों की शादी हो चुकी है। बतात चलें कि 30 जनवरी की रात करीब साढ़े नौ बजे रिटायर प्रोफेसर महेंद्र प्रसाद सिंह और उनकी प्रोफेसर पत्नी पुष्पा सिंह का शव उनके कतीरा वीर कुंवर सिंह नगर स्थित आवास से मिला था। दोनों की धारदार हथियार से बेरहमी से काट कर हत्या कर दी गयी थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *