September 23, 2024

शुभमन गिल की बल्लेबाजी के फैन हुए विराट कोहली, तारीफ करते हुए कह दी ये बड़ी बात

0

 नई दिल्ली 

भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी20 मुकाबले में शतक जड़ने वाले शुभमन गिल की जमकर तारीफ की है। गिल ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में 126 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली। उनकी इस इनिंग के दम पर भारत 234 रन बनाने में कामयाब रहा और टीम इंडिया यह मैच 168 रनों के बड़े अंतर से जीती। गिल को उनके मेडन टी20 इंटरनेशनल शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। गिल ने टी20 से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाया था। गिल की इस क्लास को देखते हुए रन मशीन विराट कोहली ने उनकी जमकर तारीफ की है। कोहली ने गिल को टीम इंडिया का फ्यूचर बताया है।

 बता दे, शुभमन गिल इस समय गजब की फॉर्म में चल रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज में उन्होंने एक दोहरा शतक जड़ने के साथ एक शतकीय पारी भी खेली। टी20 क्रिकेट में इससे पहले उनकी जगह पर सवाल उठाए जा रहे थे क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ गिल का बल्ला खामोश रहा था, मगर न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी20 में उन्होंने शतक जड़ तगड़ा जवाब दिया है। 
 

गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में मिलाकर कुल 504 रन बनाए और वहीं पूरी टीम ने 781 रन जोड़े। भारतीय फैंस और टीम दोनों चाहेगी कि गिल अपनी इस फॉर्म को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में भी बरकरार रखें।

बात मुकाबले की करें तो हार्दिक पांड्या ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। टीम इंडिया ने शुभमन गिल के नाबाद शतक के दम पर बोर्ड पर 234 रनों का विशाल स्कोर लगाया।गिल के अलावा राहुल त्रिपाठी ने 22 गेंदों पर 44 रनों की तूफानी पारी खेली।
 
235 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 66 रनों पर ही ढेर हो गई। हार्दिक पांड्या ने इस दौरान 4 तो अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और शिवम मावी को 2-2 सफलताएं मिली। न्यूजीलैंड को लिमिटेड ओवर सीरीज में धूल चटाने के बाद भारत को अब 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैच की टेस्ट सीरीज और तीन मैच की वनडे सीरीज खेलनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *