September 23, 2024

इंग्लैंड के खिलाफहोने वाली टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

0

 वेलिंगटन 

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान हो गया है। लंबे तेज गेंदबाज काइल जैमीसन की वापसी टीम में हो गई है। वे लंबे समय के बाद कीवी टीम के लिए रेड बॉल क्रिकेट में नजर आएंगे। चोट के चलते वे काफी समय तक न्यूजीलैंड की टीम से बाहर रहे थे। 16 मैचों में 72 विकेट हासिल करने वाले जैमीसन को बैक इंजरी हुई थी और वे पिछले साल जून में इंग्लैंड के दौरे से बाहर हो गए थे।  

7 महीने तक क्रिकेटिंग एक्शन से दूर रहने वाले काइल जैमीसन अब 16 फरवरी से टौरंगा में शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की 14 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं। ब्लैक कैप्स के कोच गैरी स्टीड उनकी फिटनेस प्रूव करने का मौका इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दो दिवसीय वार्मअप मैच के दौरान देंगे। वे उस समय न्यूजीलैंड इलेवन के लिए खेलते नजर आएंगे, जो अगले बुधवार से खेला जाएगा।

इंग्लैंड की टीम ने आखिरी टेस्ट सीरीज पाकिस्तान की सरजमीं पर खेली थी। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाली कीवी टीम ने पाकिस्तान में अच्छी क्रिकेट खेली थी। सीरीज के दोनों मुकाबले ड्रॉ रहे थे, लेकिन न्यूजीलैंड के पास जीतने का मौका था। हालांकि, कई लाइटिंग के कारण तो कभी अन्य कारणों के चलते किसी भी मैच का नतीजा हार-जीत के रूप में नहीं निकल सका था।   

इंग्लैंड से भिड़ने के लिए न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है

टिम साउदी (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), केन विलियमसन, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर, नील वैगनर और विल यंग
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *