September 24, 2024

वाराणसी में सीएम योगी-किरण रिजिजू का दौरा और संत रविदास जयंती, तीन दिनों तक ये रूट रहेंगे डायवर्ट

0

 वाराणसी 

वाराणसी में संत रविदास जयंती समारोह के मद्देनजर सीर गोवर्धनपुर के मार्गों पर तीन दिनों तक यातायात प्रतिबंध लागू रहेगा। इस दौरान सवारी, चार पहिया और बड़े वाहन नहीं आ-जा सकेंगे। प्रतिबंध शनिवार से सोमवार तक प्रभावी रहेगा। डायवर्जन के मुताबिक संत रविदास मन्दिर की तरफ भगवानपुर मोड़, रमना चौकी तिराहा, संत रविदास मन्दिर तिराहा, हरसेवानन्द तिराहा से वाहन मंदिर की ओर नहीं जा सकेंगे।  उधर, रामनगर चौराहा से सामनेघाट पुल, सामनेघाट पुल से नगवा चौकी, रविदास गेट से नगवा चौकी, मालवीय चौराहा से नरिया तिराहा, अखरी तिराहा बाइपास (एनएच-02) से चितईपुर वाहन नहीं आ जा सकेंगे। वहीं चितईपुर चौराहा से भिखारीपुर तिराहा, भिखारीपुर तिराहा से सुन्दरपुर चौराहा व बरेका और मंडुवाडीह से ककरमत्ता की ओर भारी वाहन व बस नहीं आ-जा सकेंगे।

पार्किंग स्थल
समारोह में आने वाले लेागों के दो पहिया व चार पहिया वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था की गई है। इनमें मुख्य पंडाल / प्रवचन स्थल के नजदीक खाली स्थान में, अजय नगर कॉलोनी के पास खाली मैदान में, लौटूवीर बाबा मंदिर के पास जगह चिह्नित है। बता दें कि आज से सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिन के लिए वाराणसी दौरे पर हैं। वह बड़ागांव में फार्मास्युटिकल सेमिनार का उद्घाटन करेंगे और रविवार को रविदास जयंती पर सीरगोवर्धनपुर भी जाएंगे। सीएम योगी जी-20 और राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों की समीक्षा भी करेंगे। इसके अलावा योगी कालभैरव व काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। वहीं केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू भी शनिवार को वाराणसी आएंगे। वह महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के गांधी अध्ययन पीठ सभागार में प्रबुद्धजनों से संवाद करेंगे और बजट के मुख्य बिंदुओं पर चर्चा करेंगे।

वाराणसी में संत रविदास जयंती कार्यक्रम में कई वीआईपी भी शामिल होंगे। संत निरंजन दास शुक्रवार को वाराणसी पहुंच गए हैं। उनके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सिंह, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सहित कई केंद्रीय मंत्रियों के आने की संभावना है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *