September 24, 2024

जोस बटलर के लिए कौन है T20 क्रिकेट में सबसे खतरनाक गेंदबाज? हिंट: ये भारतीय है

0

 नई दिल्ली 

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सफेद गेंद के बल्लेबाजों में से एक हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज ने 2019 में इंग्लैंड की एकदिवसीय विश्व कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और बतौर कप्तान पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में इंग्लैंड को ICC मेंस T20 विश्व कप का खिताब जिताया। अब उन्होंने अपने सबसे खतरनाक गेंदबाज का खुलासा किया है, जिनका सामना उन्होंने किया है। 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा बटलर ने दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट भी खेला है। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा 5 शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी उनके नाम दर्ज है। उन्होंने पिछले साल विराट कोहली का रिकॉर्ड (एक सीजन में 4 शतक) तोड़ा था। क्रिकइंफो पर हाल ही में एक बातचीत के दौरान बटलर को टी20 सर्किट में अपने सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज को चुनने के लिए कहा गया था। 

जोस बटलर ने 32 वर्षीय भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम लिया। विशेष रूप से, बटलर ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस (एमआई) के साथ अपने समय के दौरान जसप्रीत बुमराह के साथ ड्रेसिंग रूम साझा किया था। हालांकि, बुमराह का बटलर पर पलड़ा भारी रहा है, उन्होंने टी20 क्रिकेट में बटलर को चार बार आउट किया है, लेकिन इस समय क्रिकेटिंग एक्शन से दूर हैं, क्योंकि वे चोटिल हैं। 
 
बुमराह अपनी पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण फिलहाल टीम से बाहर हैं। उन्होंने थोड़ी बहुत गेंदबाजी शुरू कर दी है, लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों का हिस्सा नहीं हैं। बीसीसीआई बाद में आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए उनकी उपलब्धता पर फैसला करेगा। इससके बाद ही टीम का ऐलान किया जाएगा। पहला टेस्ट 9 फरवरी से है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *