September 25, 2024

पत्‍नी और 4 बच्‍चों को छोड़ कर साली से रचाई जीजा से शादी

0

रीवा
रीवा जिले से रिश्तों को तार-तार करने वाली खबर है. यहां एक सगा जीजा अपनी नाबालिग साली को बहला-फुसलाकर भगा ले गया. वह साली को मंदिर ले गया और जयमाला डाली. उसके बाद किराए के मकान में उसका दैहिक शोषण किया. आरोपी युवक के चार बच्चे हैं. उसने पत्नी और बच्चों को मायके यह कहकर भेज दिया कि उसे बाहर काम मिल गया है. इधर, नाबालिग लड़की के गुम होने से हड़कंप मच गया. परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने दो महीने बाद आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें, ये सनसनीखेज मामला बैकुंठपुर थाना इलाके का है. इस इलाके से नाबालिग लड़की पिछले साल दिसम्बर महीने में लापता थी. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर लिया था. पुलिस ने उसकी बहुत तलाश की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा. इस बीच काफी खोजबीन के बाद पुलिस को पता चला कि लड़की बिछिया थाना इलाके में किराए के मकान में रह रही है. इसके बाद पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने तत्काल बैकुंठपुर पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए. पुलिस ने बिछिया में किराए के मकान पर दबिश दी और लड़की को बरामद कर लिया.

जांच के बाद पुलिस रह गई हैरान
पुलिस ने जब जांच की तो हैरान रह गई. नाबालिग किशोरी का अपहरण करने वाला आरोपी कोई और नहीं बल्कि उसका सगा जीजा निकला. पुलिस ने बताया कि इस बात की भनक भी युवती के परिजनों को नही थी. जब उन्हें यह पता चला तो उनके होश उड़ गए. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी जीजा से घटना के संबंध में पूछताछ के बाद पुलिस ने उसके खिलाफ पॉक्सो एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया. पुलिस ने उसे कोर्ट में पेशकर जेल भिजवा दिया.

मामले को लेकर बैकुंठपुर थाना प्रभारी राजकुमार मिश्रा ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने बिना देर किए कार्रवाई की थी. आरोपी युवक ने ये काम करने से पहले बाकायदा योजना बनाई थी. उसने पत्नी से कहा था कि उसे बाहर काम मिल रहा है. इस पर पत्नी बच्चों को मायके ले जाकर रहने के लिए तैयार हो गई. जब उसे इस बात का पता चला तो उसके होश उड़ गए. परिवार के किसी भी सदस्य ने इस गिरफ्तारी का विरोध नहीं किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *