September 25, 2024

WPL 2023 को लेकर बड़ा ऐलान, जानिए कब से कब तक और कहां खेला जाएगा टूर्नामेंट

0

 नई दिल्ली 

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल की तर्ज पर वुमेंस प्रीमियर लीग यानी WPL का आयोजन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई करा रही है। WPL का पहला सीजन इसी साल होगा। इसी बीच आईपीएल के चेयरमैन अरुण धूमल ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि टूर्नामेंट कब से कब तक और कहां खेला जाएगा। 

आईपीएल के चेयरमैन अरुण धूमल ने बताया है कि पांच टीमों वाले वुमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) का पहला मैच 4 मार्च को खेला जाएगा, जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 26 मार्च को खेला जाएगा। उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी है कि टूर्नामेंट के सारे मुकाबले मुंबई में ही खेले जाएंगे। एक टीम इसमें मुंबई की भी है।

IPL से ठीक पहले बीसीसीआई इस टूर्नामेंट को समाप्त करना चाहती है। ऐसे में आईपीएल के 2023 के सीजन की शुरुआत रविवार 26 मार्च से ही हो सकती है। हालांकि, अभी WPL के मेगा ऑक्शन भी होना है, जिसकी डेट अभी तक फिक्स नहीं हुई है, क्योंकि बीसीसीआई को शादियों के चलते होटल नहीं मिल पा रहा है।         
 
बता दें कि WPL के लिए ऑक्शन के जरिए 5 टीमों को अलग-अलग शहरों की फ्रेंचाइजियों ने खरीदा है, जिसमें मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद, लखनऊ और बेंगलुरू बेस्ड टीम है। फिलहाल के लिए बीसीसीआई का प्लान है कि एक ही शहर में टूर्नामेंट का आयोजन हो, लेकिन भविष्य में होम एंड अबे बेस्ड मैच होने की संभावना है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed