September 25, 2024

कोहरे की चपेट में उत्तर बिहार; तापमान गिरा, देखें राज्यभर में मौसम का हाल

0

पटना 
बिहार में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में उतार चढ़ाव जारी है। पछुआ हवा के प्रवाह के कारण तापमान में वृद्धि या गिरावट आ रही है। अगले पांच दिनों तक मौसम के शुष्क बने रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार सोमवार को पटना के अधिकतम तापमान में आंशिक कमी आई है। पटना के अधिकतम तापमान में सामान्य से 0.2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ 27.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि पटना के न्यूनतम तापमान में 0.1 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि के साथ 11.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

दो दिनों तक कोहरे के आसार

प्रदेश के उत्तरी भागों में अगले दो दिनों तक कोहरे का प्रभाव बने रहने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार सोमवार को राजधानी को छोड़ 15 जिलों के न्यूनतम तापमान में आंशिक कमी आई है। वहीं औरंगाबाद, जमुई, बेगूसराय व सीवान के अधिकतम तापमान में आंशिक कमी आई है। गया के न्यूनतम तापमान में सामान्य से 0.6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ 7.7 डिग्री सेल्सियस (प्रदेश में सबसे कम) दर्ज किया गया। सोमवार को प्रदेश के पूर्णिया, फारबिसगंज, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी में सुबह के समय कोहरे का प्रभाव बना रहा। जबकि अन्य जिलों का मौसम सामान्य बना रहा। 

अधिकतम तापमान में यहां आई गिरावट 
पटना के अधिकतम तापमान में 0.2 डिग्री, औरंगाबाद में 0.9 डिग्री, जमुई में 1.9 डिग्री, सीवान में 0.4 डिग्री व बेगूसराय में 2.6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है। अन्य जिलों के अधिकतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *