September 25, 2024

फूड प्वाइजनिंग से 130 से अधिक नर्सिंग और पैरामेडिकल के छात्र बीमार, पुलिस ने शुरू की जांच

0

मंगलुरु
  मंगलुरु के शक्तिनगर में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब वहां के एक होटल में खाने से 137 से ज्यादा मेडिकल स्टूडेंट बीमार पड़ गया। मामला सामने आने के बाद सभी को अलग-अलग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। सोमवार की दोपहर दो बजे से ही छात्रों के पेट में दर्द, उल्टी और दस्त होने लगे थे। छात्रों के रिश्तेदार उन अस्पतालों के बाहर जमा हो गए थे जहां उन्हें भर्ती कराया गया था।

घटना की जानकारी देते हुए जिला स्वास्थ्य निरीक्षक डॉ. अशोक ने बताया कि सभी छात्र खतरे से बाहर हैं। उन्होंने कहा कि सामान्य नर्सिंग और बीएससी नर्सिंग के छात्रों को फूड प्वाइजनिंग के कारण विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। छात्र घबरा गए। लगभग 130 छात्रों का इलाज हो चुका है। चिंता या घबराने की कोई जरूरत नहीं है। हम होटल का दौरा करेंगे और उनसे बातचीत करेंगे। मामला सामने आने के बाद नगर पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार ने कार्रवाई की बात कही है। उनका कहना है कि हम इसके पीछे के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रहे है।
 
वहीं मंगलुरु पुलिस कमिश्नर ने इस मामले पर कहा- 'हमें पता चला कि दोपहर 2 बजे से लगभग 137 छात्रों ने फूड प्वाइजनिंग, पेट दर्द, लूज मोशन, उल्टी की शिकायत की और उन्हें सिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। करीब 137 छात्रों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया। हम इसका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *