September 25, 2024

रविचंद्रन अश्विन ने जावेद मियांदाद की बोलती बंद

0

 नई दिल्ली

बीसीसीआई की ओर से जब से एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान ना जाने की बात कही गई है, तभी से पाकिस्तान क्रिकेट में हलचल मची है. बीते दिन पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने बीसीसीआई को लेकर भड़काऊ बयान दिया तो अब रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें करारा जवाब दिया है.

रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि ऐसा कई बार होता है जब हम सुनते है कि पाकिस्तान ने भारत नहीं आने की बात कही हो. लेकिन ऐसा होता है कि टूर्नामेंट को कहीं बाहर शिफ्ट किया जाए. अश्विन ने कहा कि इस बार एशिया कप को श्रीलंका में शिफ्ट करना चाहिए, क्योंकि हर बार यह दुबई पहुंच जाता है.

एशिया कप को लेकर बयान बीसीसीआई ने किया था फैसला

बता दें कि एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की बैठक में बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भारत की स्थिति को साफ किया. बीसीसीआई ने कहा है कि सुरक्षा कारणों की वजह से टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी, अगर एशिया कप वहां से शिफ्ट होता है तब टीम इंडिया इसमें हिस्सा लेगी.

इसी बयान के जवाब में पाकिस्तान की ओर से धमकी दी गई कि अगर टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं आती है, तो पाकिस्तान की टीम वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत का दौरा नहीं करेगी. इसी बयानबाजी के बीच जावेद मियांदाद ने कहा था कि हमारा क्रिकेट भारत के बिना भी बेहतर चल रहा है, अगर टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं आती है तो हमें भी उनके यहां नहीं जाना चाहिए.

 भारतीय टीम लंबे वक्त से पाकिस्तान का दौरा नहीं करती आ रही है. क्योंकि भारत-पाकिस्तान के राजनीतिक संबंध अभी बेहतर नहीं हैं, ऐसे में दोनों देशों के बीच क्रिकेट भी काफी हदतक रुका हुआ है. अभी दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी के टूर्नामेंट में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *