September 25, 2024

ताइक्वांडो में नौसिखिया होते हुए, मंझी हुई ब्लैक बेल्ट खिलाड़ी को धूल चटा दिया

0

कोरबा
 मां और बेटी का रिश्ता बेहद खास होता है। आमतौर पर मां से बेटियां प्रेरित होती हैं, लेकिन आज जो कहानी हम आपको बताएंगे, उसमें एक मां अपनी 10 साल की बेटी से न सिर्फ प्रेरित हुई, बल्कि मार्शल आर्ट की विधा वाले ताइक्वांडो के खेल में नौसिखिया होते हुए भी एक मंझी हुई ब्लैक बेल्ट खिलाड़ी को धूल चटा दिया।

निहारिका क्षेत्र में ताइक्वांडो खिलाड़ी मां-बेटी रहते हैं। इन्हें हम ताइकांडो मास्टर मां-बेटी इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि 10 साल की अरिश्का ने एक साल पहले ताइक्वांडो सीखना शुरू किया और अरिश्का स्टेट चैंपियनशिप में जीत दर्ज नहीं कर सकी। लेकिन दिलचस्प यह है कि अरिश्का की मां पिंकी ने अपनी बेटी को देखते हुए न सिर्फ ताइक्वांडो के खेल में खुद को झोंक दिया बल्कि जब स्टेट चैंपियनशिप में उनका मुकाबला एक ब्लैक बेल्टधारी एक्सपर्ट खिलाड़ी से हुआ, तब उन्होंने उसे धूल चटाकर सबको चौंका दिया।

आगे भी जारी रहेगा खेलना

अपनी जीत पर पिंकी बेहद खुश हैं। पिंकी कहती हैं कि मेरी बेटी को देखते हुए ही मैंने ताइक्वांडो खेलना शुरू किया था। मैं घर का काम भी संभालती हूं, लेकिन ताइक्वांडो के खेल को देखकर मुझे लगा कि मुझे भी इसे खेलना चाहिए। बेटी के साथ प्रैक्टिस करने लगी। मैंने इसे डेली रूटीन में शामिल कर लिया। अब जब स्टेट चैंपियनशिप हुआ, तब मैंने तीन मुकाबलों में हिस्सा लिया। फाइनल स्टेज में मेरा मुकाबला अपने वर्ग में एक ब्लैक बेल्ट खिलाड़ी से हुआ। शायद यह उनका दिन नहीं था और वह मुझसे हार गईं। मेरे लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। आगे भी खेल को जारी रखूंगी और कोशिश करूंगी और भी बेहतर प्रदर्शन करुं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *