September 25, 2024

कुमारी साहू ने गोबर बेचकर बेटे के लिए खोली किराना दुकान

0

रायपुर

भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री श्री बघेल द्वारा पीडीएस के बारे में पूछने पर महिला हितग्राही बिंदु बंजारे ने बताया कि उन्हें राशन दुकान से 35 किलो चावल, शक्कर, नमक मिल रहा है। बिंदु ने कहा कि मिट्टी तेल और सिलेंडर बहुत महंगा है। मुख्यमंत्री से बात करते हुए कुमारी साहू ने बताया की गोधन न्याय योजना में गोबर बेचकर 50 हजार रुपए की आमदनी हुई है। इस पैसे से बेटे के लिए किराना दुकान खोला है, दुकान अच्छी चलती है। कुमारी ने कहा कि गोधन न्याय योजना बहुत अच्छी है। उन्होंने गौठान प्रारंभ करने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

ग्राम नारा निवासी राजकुमारी साहू ने मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजना से मिल रहे स्वास्थ्य लाभ की जानकारी दी और कहा कि मैं नियमित रूप से क्लीनिक में जाती हूं, आयरन, कैल्सशियम की गोली भी नि:शुल्क मिलती है। डॉक्टर इलाज के पैसे नहीं लेते दवाइयां भी मुफ्त देते हैं। स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यमिक स्कूल की कक्षा 11वीं की छात्रा महिमा साहू ने स्कूल में उपलब्ध सुविधाओं पर बात की और बताया कि इससे पहले जिस स्कूल में जाती थी वहां 25 हजार रुपए लगते थे, अब नहीं लगते।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा पूछने पर राजीव युवा मितान क्लब के सदस्य ने बताया कि प्रदेश में छत्तीसगढि?ा ओलंपिक का आयोजन किया था, इसमें उन्होंने खो-खो, कबड्डी, फुगड़ी, गिल्ली-डंडा जैसे खेलों का आयोजन कराया और भाग भी लिया। मुख्यमंत्री से बात करते हुए छत्तीसगढि?ा ओलंपिक की प्रतिभागी सावित्री साहू ने बताया कि उन्हें खो-खो, फुगड़ी खेलने का मौका मिला। सावित्री ने मुख्यमंत्री से कहा कि हमारे गांव रीवा में पानी की कमी है, पानी पहुंचाना है, इस पर मुख्यमंत्री बोले पानी पहुंचाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *