September 23, 2024

8 फरवरी बुधवार का राशिफल

0

मेष राशि (Aries)

मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. जो लोग व्यापार कर रहे हैं,  कल व्यापार में अपनी रुकी हुई योजनाओं को शुरू करने में व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण वह अपने परिवार वालों को समय देने में असमर्थ रहेंगे. आपको अपने व्यापार और घर दोनों में तालमेल बनाकर चलना होगा. स्वास्थ्य में चल रहा उतार-चढ़ाव आपको परेशान करेगा, जिसके लिए आप किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा.

.वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक अपने व्यवसाय में मनचाहा लाभ पाकर काफी खुश नजर आएंगे. अपनी साख चारों ओर फैलाने में कामयाब रहेंगे.  कल के दिन आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है लेकिन साथ ही आपको दान पुण्य भी करना चाहिए क्योंकि इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी. आप अपने परिवार के साथ धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित भी होंगे और आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और कुछ समय भी व्यतीत करेंगे.

 

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वालों का  कल का दिन आपका बहुत अच्छा जाने वाला है. नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो  कल का दिन आपका अच्छा रहेगा. अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. आपको कोई अधिकार भी सौंपा जा सकते हैं. आप अपना पूरा कार्य करने में सफल रहेंगे लेकिन  कल आपको अपने कीमती सामान को ध्यान से रखने की जरूरत है नहीं तो कोई चुरा सकता है.  कल आप नई चीजों पर अपना ध्यान लगाएंगे.

 

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में नए-नए तरीकों को अपनाएंगे, जिससे अपने व्यवसाय को आगे बढ़ा सके. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जा सकते हैं. वरिष्ठ सदस्य  कल आपके व्यवसाय में कुछ व्यय करेंगे. सुकून हासिल करने के लिए कुछ पल करीबी दोस्तों के साथ बिताए. बात करें जिन लोगों ने लोन लिया हुआ था  कल उन्हें लोन की राशि को चुकाने में दिक्कतें आ सकती हैं.

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. व्यापार कर रहे जातको की बात करें तो  कल आप अपने व्यापार में कुछ बदलाव करने के बारे में अपने वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करेंगे, जिससे अपने व्यापार को आगे बढ़ा सके. वरिष्ठ सदस्य आपके व्यापार में कुछ धन भी खर्च करेंगे. आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा. इन परेशानियों से निजात पाने के लिए आप जीवन शैली में बदलाव करेंगे.

कन्या राशि (Virgo) 

 

कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. सेहत में आपकी सुधार होता हुआ नजर आ रहा है. आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में योग व ध्यान को शामिल करें तो आपके लिए और बेहतर रहेगा. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी को कोई सरप्राइज पार्टी देंगे, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. बात करें नौकरी कर रहे जातकों की तो  कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है.  कल आपको अपनी नौकरी में तरक्की देखने को मिलेगी और पद में भी बढ़ोतरी होगी.

 

तुला राशि (Libra)
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. बिजनेस कर रहे जातक अपने बिजनेस में मनचाहा लाभ पाकर काफी खुश नजर आएंगे. शिक्षा के क्षेत्र में भी वृद्धि होगी.  कल आप कुछ समय अपने बच्चों के साथ भी व्यतीत करेंगे, उनके साथ खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे, जिससे आप अपने आपको तरोताजा महसूस करेंगे. जीवनसाथी का साथ मिलेगा. परिवार वाले  कल आपको कोई सरप्राइस पार्टी भी दे सकते हैं. स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार होता हुआ नजर आएगा.

 

वृश्चिक राशि (Scorpio)  
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है.  कल आप अपनी सेहत को तंदुरुस्त करने के लिए योग व व्यायाम करते हुए नजर आएंगे, जिससे आप अपने आपको ऊर्जावान महसूस करेंगे. आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे और दूसरों की भी मदद के लिए आगे बढ़ेंगे. जो युवा राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बहुत ही बढ़िया है. विदेशों से जो लोग आयात-निर्यात का कार्य करते हैं, उन्हें कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा.

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल के दिन आपको भाग्य का साथ मिलेगा. आपको सभी क्षेत्रों से कुछ ना कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलता रहेगा. ऊर्जा और उत्साह का अतिरेक आपको घेर लेगा और आप सामने आने वाले सभी मोको का भरपूर फायदा उठाएंगे. पैसा अचानक आपके पास आएगा, जो आपके खर्चो और बिल आदि को संभाल लेगा.

 

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. व्यापार कर रहे जातक अपने व्यापार में अपनी रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करेंगे, जिससे व्यापार में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. वरिष्ठ सदस्यों के आशीर्वाद के द्वारा  कल आप कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं, जिसमें आपके जीवनसाथी आपका साथ देंगे. कोई दोस्त आपकी सहनशक्ति और समझ की परीक्षा ले सकता है.

 

कुंभ राशि (Aquarius)  
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. पारिवारिक जीवन की बात करें तो  कल का दिन आपका अच्छा रहेगा. जीवन साथी के साथ आप उनके कार्य में हाथ बटाते हुए नजर आएंगे. आप परिवार के साथ किसी पार्टी में भी सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा. आपकी किसी ऐसे शख्स से भी मुलाकात होगी, जो आपके आर्थिक पक्ष को मजबूत करने में आपकी सहायता करेंगे. परिवार में नए सदस्य के आने की खबर आप को रोमांचित कर देगी.

 

मीन राशि (Pisces) 
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातक अपनी नौकरी में तरक्की देखकर काफी खुश नजर आएंगे. सीनियरों का सहयोग मिलेगा. परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा, सभी लोग एक साथ मिलकर कार्य करते हुए नजर आएंगे. घर में भजन-कीर्तन आदि का भी आयोजन होगा, जिसमें सभी लोग आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे.  कल आपका ज्यादातर समय दोस्तों और परिवार के साथ बीतेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *