September 26, 2024

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ये खिलाड़ी बनेंगे विपक्षी टीम के लिए सिरदर्द, कौन बनेगा प्लेयर ऑफ द सीरीज; जानिए 4 दिग्गजों की भविष्यवाणी

0

 नई दिल्ली 
 

ऑस्ट्रेलिया की टीम करीब 6 साल बाद बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारत की सरजमीं पर खेलने उतरेगी। दोनों ही टीमें पिछले एक हफ्ते से अपनी रणनीति तैयार कर रही हैं और खेल के तीनों विभागों को मजबूत करने में जुटी हैं। इस बीच दोनों देशों के अलावा अन्य देशों के दिग्गज सीरीज को लेकर तरह- तरह की भविष्यवाणी कर रहे हैं, जैसे कि सीरीज में सबसे ज्यादा रन कौन बनाएगा, सीरीज कौन जीतेगा और कितने अंतर से अपने नाम करेगा। इसी क्रम में ऑस्ट्रेलिया के तीन क्रिकेट एक्सपर्ट और इंग्लैंड की पूर्व क्रिकेटर ने प्लेयर ऑफ द सीरीज जीतने वाले खिलाड़ियों को चुना है, जिसमें ज्यादातर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को तवज्जो दी गई है। 

फॉक्स क्रिकेट पर सीरीज प्रीव्यू के दौरान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट, दिग्गज एलन बॉर्डर, कैरी ओकीफे और इंग्लैंड की पूर्व क्रिकेटर ईशा गुहा ने सीरीज में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को लेकर भविष्यवाणी की है और बताया है कि आगामी सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज जीतने का दावेदार कौन बन सकता है। मजे की बात ये है कि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों ने ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाड़ियों का नाम चुना है, लेकिन सभी की राय अलग-अलग है। 
 

दिग्गज एलन बॉर्डर के मुताबिक स्टीव स्मिथ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में प्लेयर ऑफ द सीरीज बनेंगे। विस्फोटक बल्लेबाज रहे एडम गिलक्रिस्ट ने पैट कमिंस को प्लेयर ऑफ द सीरीज जीतने का दावेदार बताया है। वहीं कैरी ओकीफे का मानना है कि नाथन लियोन सीरीज में सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी बनेंगे और ये अवॉर्ड अपने नाम करेंगे। पूर्व महिला क्रिकेटर ईशा गुहा ने भारत के पक्ष में वोट दिया है और उनका मानना है कि विराट कोहली आगामी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में प्लेयर ऑफ द सीरीज अपने नाम करेंगे। 
 
एडम गिलक्रिस्ट, एलन बॉर्डर, कैरी ओकीफे और ईशा गुहा ने इस बात की भी भविष्यवाणी की है कि सीरीज में कौन सबसे ज्यादा रन बनाएगा और कौन सबसे ज्यादा विकेट चटकाएगा। हालांकि, सभी ने अलग-अलग नाम बताए हैं, लेकिन दो दिग्गजों ने स्टीव स्मिथ को सीरीज का टॉप स्कोरर चुना है।  
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed