September 26, 2024

25 हजार रुपये की रिश्‍वत लेते महिला बाल विकास विभाग के बाबू को धरा

0

सीधी
 महिला बाल विकास कुसमी में पदस्थ परियोजना अधिकारी के बाबू को लोकायुक्त टीम ने पच्चीस हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। बाबू ने आदिवासी महिला से आंगनबाड़ी सहायिका के पद में नौकरी दिलाने के एवज में रिश्वत की मांग की थी। यह कार्रवाई मंगलवार दोपहर परियोजना अधिकारी कुसमी बाबू के कक्ष में की गई है। बाबू के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई।

रनिया देवी पति स्वर्गीय तेजभान सिंह 38 वर्ष निवासी रौहाल ने लोकायुक्त कार्यालय रीवा आवेदन देकर शिकायत की थी कि परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास कुसमी का बाबू एसके तिवारी सहायक ग्रेड 2 की स्थापना आंगनबाड़ी सहायिका के पद में नौकरी के लिए 25 हजार रिश्वत की मांग कर रहा है।

शिकायत मिलने के बाद मामले की गंभीरता से जांच की गई। जांच सही पाए जाने पर मंगलवार दोपहर लोकायुक्त की 16 सदस्य टीम परियोजना कार्यालय महिला बाल विकास कुसमी पहुंच गई। धरपकड़ करने के लिए जाल बिछाया गया और जैसे ही रनिया देवी ने महिला बाल विकास परियोजना कुसमी बाबू एसके तिवारी को 25 हजार रुपये रिश्वत दी उसी दौरान लोकायुक्त टीम ने पकड़ लिया । बाबू को और कार्रवाई के लिए सीधी लाया गया। दोनों पक्ष से कार्रवाई के बाद उसे मुचलके पर छोड़ दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed