September 26, 2024

अडानी को लेकर सड़क से संसद तक घमासान के बीच इन दो कंपनियों के आज आएंगे नतीजे

0

  नई दिल्ली 

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी को लेकर सड़क से संसद तक घमासान के बीच आज अडानी पावर (Adani Power) और  (Adani Wilmar) के दिसंबर तिमाही के नतीजे आएंगे। इससे पहले अडानी ग्रीन और अम्बुजा सीमेंट्स के नतीजों ने हिंडनबर्ग के रिपोर्ट की काली साया के बीच मुस्कराने का मौका दिया है। बता दें हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट आने के बाद के 10 कारोबारी दिनों में अडानी ग्रुप का बाजार मूल्यांकन करीब 9.2 लाख करोड़ रुपये घट चुका है। हिंडनबर्ग ने ग्रुप पर अपने शेयरों के दाम बढ़ा-चढ़ाकर ऊपर ले जाने के लिए गलत तरीके अपनाने के आरोप लगाए हैं। हालांकि ग्रुप ने इन सभी आरोपों को खारिज किया है।
  

अडानी ग्रीन एनर्जी का चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट दोगुना से अधिक होकर 103 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।  कंपनी ने मंगलवार को बीएसई को दी सूचना में कहा कि अक्टूबर-दिसंबर, 2022 की तिमाही में आमदनी बढ़ने से उसके लाभ में बढ़ोतरी हुई है। एक साल पहले की समान तिमाही में उसका एकीकृत लाभ 49 करोड़ रुपये रहा था।

अम्बुजा सीमेंट्स का बढ़ा मुनाफा

अडानी ग्रुप की कंपनी अम्बुजा सीमेंट्स का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट चालू वित्त वर्ष की दिसंबर तिमाही में 13.2 फीसद बढ़कर 487.88 करोड़ रुपये पर पहुंच गई। अम्बुजा सीमेंट्स ने मंगलवार को बीएसई को दी सूचना में कहा कि कंपनी ने इससे पिछले वित्त वर्ष की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 430.97 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। सीमेंट कंपनी की परिचालन आय भी आलोच्य तिमाही में 3.69 फीसद बढ़कर 7,906.74 करोड़ रुपये हो गई। इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में यह 7,625.28 करोड़ रुपये थी।

 
अडानी ग्रुप के नियंत्रण वाली मीडिया कंपनी नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड (एनडीटीवी) का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट चालू वित्त वर्ष की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 49.76 फीसद घटकर 15.05 करोड़ रुपये रहा। मंगलवार को शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की दिसंबर तिमाही में 29.96 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था।

 मीडिया कंपनी की परिचालन आय भी 9.44 फीसद घटकर 105.37 करोड़ रुपये रह गई। एक साल पहले तीसरी तिमाही में यह 116.36 करोड़ रुपये रही थी।  हालांकि, एनडीटीवी का कुल खर्च दिसंबर तिमाही में 4.93 फीसद बढ़कर 88.27 करोड़ रुपये हो गया। पिछले वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में यह 84.12 करोड़ रुपये था।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed