September 26, 2024

जन आकांक्षाओं को पूरा करेगी विकास यात्रा

0

राज्य मंत्री पटेल ने विकास यात्रा में सहभागिता निभाई

भोपाल

पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल मंगलवार को अमरपाटन क्षेत्र के ग्रामों की विकास यात्रा में शामिल हुए।

राज्य मंत्री पटेल ने कहा कि विकास यात्रा के माध्यम से जन-संवाद कर समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है। राज्य मंत्री पटेल ने बताया कि अमरपाटन क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति सिंचाई के लिये 10 घंटे बिजली अनवरत उपलब्ध कराई जा रही है। अमरपाटन क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति की निरंतरता को बनाये रखने के लिये 350 ट्रांसफार्मर दिये गये हैं। क्षेत्र में 1100 करोड़ रूपये की मार्कण्डेय परियोजना से घर-घर पानी पहुँचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भू-अधिकार योजना एवं वर्ष 2024 सभी जरूरतमंदों को पक्के घर की सौगात दी जाएगी।

राज्य मंत्री पटेल ने ग्राम झिन्ना में 7.20 लाख रूपये लागत की सीसी रोड, झिन्ना की आदिवासी बस्ती में करीब 4 लाख रूपये लागत के सीसी रोड़, 21 लाख रूपये लागत की नाली निर्माण का भूमि-पूजन किया। इसके साथ ही उन्होंने ग्राम पंचायत जट्हा टोला में 16 लाख रूपये लागत के अमृत सरोवर का भूमि-पूजन, 30 लाख रूपये लागत के गौ-शाला विस्तारीकरण कार्य का लोकार्पण किया। राज्य मंत्री पटेल ने विकास यात्रा के दौरान ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और उनके निराकरण के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed