September 26, 2024

बदलते ग्वालियर में आप सभी का सहयोग जरूरी – ऊर्जा मंत्री तोमर

0

विकास यात्रा के तीसरे दिन 13 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का हुआ भूमि-पूजन एवं लोकार्पण

भोपाल

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने विकास यात्रा के तीसरे दिन वार्ड-1 में 13 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों की आधारशिला रखी। साथ ही 26 लाख 71 हजार रूपये के विकास कार्यों का लोकार्पण भी किया। उन्होंने कहा कि मैंने संकल्प लिया था कि ग्वालियर विधानसभा की दिशा और दशा बदलनी है और इस बदलते ग्वालियर में आप सभी का सहयोग जरूरी है। आज हमनें करोड़ों रूपये के विकास कार्यों का भूमि-पूजन किया है। उसी क्रम में आर.आर. टावर से कटी घाटी तक फोर लेन मार्ग का भूमि-पूजन किया जा रहा है।  

ऊर्जा मंत्री ने तीसरे दिन विकास यात्रा का शुभारंभ रामाजी का पुरा स्थित गणेश मंदिर से किया। जैसे-जैसे यात्रा आगे बढ रही थी, आमजन द्वारा विकास यात्रा का स्वागत पुष्प-वर्षा और फूलमाला पहनाकर किया जा रहा था। आमजन ऊर्जा मंत्री तोमर को जिन  समस्याओं से अवगत करा रहे थे, उनके तत्काल निराकरण के लिए साथ में चल रहे संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जा रहा था। अधिकतर समस्याएँ विद्युत, सीवर, सडक और राशन से संबंधित थी, जिनका निराकरण मौके पर ही किया गया। विकास यात्रा के दौरान ऊर्जा मंत्री तोमर ने कई गलियों में महिलाओं की समस्यायों को सुना। विकास यात्रा का समापन देर शाम बरागांव में हुआ।  

विकास यात्रा के दौरान ऊर्जा मंत्री तोमर ने सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि यह शहर हम सभी का है। इसको स्वच्छ  रखने की जिम्मेदारी भी हमारी है, इसलिए कचरा सिर्फ कचरा वाहन में ही डालें, इधर उधर न फेकें। इस बार हमें अपने शहर को स्वच्छता में प्रथम स्थान पर लाना है। विकास यात्रा 8 फरवरी को सुबह 9 बजे वार्ड 31 में महिमा होटल लक्ष्मणपुरा पडाव से प्रारंभ होगी। इसमें क्षेत्रीय जन-प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

विभिन्न योजनाओं के प्रमाण-पत्र वितरित किए

विकास यात्रा के दौरान ऊर्जा मंत्री तोमर ने वार्ड-1 में आने वाली आँगनवाड़ियों में निरीक्षण कर लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रमाण-पत्र वितरित किए। साथ ही कामकाजी, हाथठेला पेंशन के पात्र हितग्राहियों को स्वीकृति-पत्र दिए। उन्होंने शिक्षकों तथा  बुजुर्गों का सम्मान शॉल-श्रीफल से किया।  शासकीय उचित मूल्य की दुकानों का निरीक्षण कर पात्र हितग्राहियों को राशन भी वितरित किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed