September 27, 2024

यूपी में तीन पंडितों पर आरोप, दलित होने के चलते पूर्व ब्लॉक प्रमुख के घर नहीं किया हवन

0

बरेली  

यूपी के बरेली में पूर्व ब्लॉक प्रमुख चन्द्रसेन सागर ने तीन पंडितों के खिलाफ दलित होने के कारण हवन न करने का आरोप लगाकर भुता पुलिस को तहरीर दी है। चंद्रसेन सागर का कहना है कि वह 26 जनवरी को बसंत पंचमी के दिन समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव के जन्मदिन पर उनकी लंबी आयु के लिए हवन कराना चाहते थे।

भुता के खजुरिया निवासी पूर्व ब्लॉक प्रमुख एवं पूर्व विधायक सियाराम सागर के भाई चन्द्रसेन सागर ने बताया कि वह प्रसपा में प्रदेश अध्यक्ष थे। अब शिवपाल सिंह यादव के साथ ही वह भी सपा में आ गए हैं। 26 जनवरी को वह शिवपाल सिंह यादव के जन्मदिन पर गांव में अपने घर में हवन कराना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने एक-एक करके तीन पंडितों से संपर्क किया लेकिन तीनों ने दलित होने की वजह से हवन करने से इनकार कर दिया। फिर उन्होंने अपने स्कूल में पढ़े एक अन्य पंडित से हवन कराया।
 
थाना प्रभारी ने नहीं दर्ज की रिपोर्ट
चंद्रसेन सागर ने बताया कि इन दिनों वह अपनी पत्नी के इलाज के सिलसिले में दिल्ली में हैं। इसी वजह से मंगलवार को उन्होंने भुता थाना प्रभारी को व्हाट्सएप पर अपनी तहरीर भेजकर रिपोर्ट दर्ज करने को कहा। मगर जब फोन पर थाना प्रभारी से बात हुई तो उन्होंने रिपोर्ट लिखने से मना कर दिया। कहा, जब थाने आकर तहरीर देंगे, तभी रिपोर्ट लिखी जाएगी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *