September 27, 2024

यूपी-दिल्ली का सफर उत्तराखंड से हुआ महंगा, रोडवेज बसों में 16 फीसदी तक बढ़ा किराया, ये हैं नए रेट

0

 लखनऊ 

उत्तराखंड रोडवेज की बसों का किराया बढ़ गया है। रोडवेज की 60 फीसदी से ज्यादा बसों में पांच से लेकर 16 फीसदी तक किराया बढ़ गया है। किराया दिल्ली, यूपी, हरियाणा के साथ ही कुमाऊं मंडल से गढ़वाल और गढ़वाल मंडल से कुमाऊं मंडल में आवाजाही करने वाली बसों में बढ़ा है। ऐसी बसें जो सिर्फ उत्तराखंड के भू-भाग में चलती हैं, उनके किराये में बढ़ोतरी नहीं हुई है।

यूपी की बसों का किराया अभी तक एक रुपये पांच पैसे प्रति किमी था, जिसे यूपी के रोडवेज प्रबंधन ने अपडेट कर दिया है। इसका सीधा असर उत्तराखंड रोडवेज की बसों पर भी पड़ा है। क्योंकि उत्तराखंड की 60 फीसदी से ज्यादा बसें यूपी के भू-भाग से आवाजाही करती हैं, जिसमें किराया बढ़ गया है। सभी साधारण बसों का किराया मशीनों में अपडेट हो चुका है। वॉल्वो और एसी बसों का किराया भी बुधवार सुबह तक अपडेट हो जाएगा।

उत्तराखंड में इन स्टेशनों का बढ़ गया यात्री किराया 
उत्तराखंड के सभी स्टेशनों से दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मेरठ, रुड़की, सहारनपुर, आगरा, लखनऊ, कानपुर समेत सभी ऐसे स्टेशनों का किराया बढ़ गया है, जिन तक पहुंचने के लिए यूपी का भू-भाग भी आता है।

यहां नहीं बढ़ा किराया 
देहरादून से हिमाचल, चंडीगढ़ और पंजाब जाने वाली बसों के किराये में इजाफा नहीं हुआ। दून से टिहरी, उत्तरकाशी, पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग, ऋषिकेश, हरिद्वार और हल्द्वानी से नैनीताल आदि तक जाने वाली बसों में किराया नहीं बढ़ा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *