September 27, 2024

दूसरे दिन भी राधाचरण साह के ठिकानों पर छापेमारी जारी, मशीन से हो रही नोटों की गिनती

0

नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के एमएलसी राधाचरण साह के ठिकानों पर आज दूसरे दिन आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। आईटी की टीम आज फिर से एमएलसी और उनके कारोबारी पार्टनर के ठिकानों के ठिकानों पर छापा चल रहा है। 7 शहरों के 18 ठिकानों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार सुबह से आईटी के अधिकारी रेड कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक करीब 100 करोड़ के बेनामी ट्रांजेक्शन खुलासा हुआ है। राधाचरण साह कुछ साल पहले तक आरजेडी में थे। बाद में वे जदयू में आ गए। 

मंगलवार को देर रात तक आयकर की टीम ने उनके ठिकानों को खंगाला। सूत्रों से मिली जानाकीर के मुताबक भारी में कैश, गहने और जमीन के कई दस्तावेज मिले हैं। आज मंगलवार को फिर से सभी ठिकानों पर छापेमार दल के अधिकारी पहुंच गए। सभी ठिकानों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है।

इससे पहले मंगलवार की सुबह आठ बजे ही आयकर विभाग की टीम ने जेडीयू एमएलसी के भी ठिकानों पर टीम ने धावा बोला।  औ इनमें हिमाचल प्रदेश के मनाली, उत्तराखंड के हरिद्वार, नोएडा, गाजियाबाद, दिल्ली, पटना और पैतृक घर आरा शहर में मौजूद अलग-अलग ठिकाने शामिल हैं। आरा के रमना मैदान के पास स्थित उनके रीगल होटल और बाईपास के पास मौजूद रीगल रिसॉर्ट के अलावा उनके घर और पटना में पटेल नगर रोड नंबर-8 स्थित उनके आवास में सघन तलाशी की गयी।

राधाचरण के ठिकानों को खंगालने के दौरान कई संदिग्ध कागजात के साथ ही दर्जनों बैंक खातों में करोड़ों के लेन-देन के प्रमाण मिले हैं। कई स्थानों और वित्तीय प्रतिष्ठानों में बड़ी संख्या में निवेश से जुड़े सबूत बरामद किए गए हैं। इनकी गहन जांच चल रही है। बड़ी संख्या में ऐसे कागजात भी मिले हैं, जिनमें कुछ विशिष्ट लोगों के निवेश से जुड़े प्रमाण भी शामिल हैं। कुछ खाते में काई बार में लाखों रुपये ट्रांसफर भी किए गए हैं। इन खातों की अलग से जांच की जाएगी। इन सभी कागजातों के आधार पर बालू समेत अन्य गोरखधंधे में कई की मिलीभगत सामने आएगी।

आयकर विभाग की टीम ने नगर पंचायत की वार्ड संख्या सात में पठान टोली निवासी अलीम खान के घर पर भी छापेमारी की। अलीम खान लंबे समय से बालू के व्यवसाय से जुड़े बताए जाते हैं। बाहरी पुलिस को साथ लिए आईटी की टीम सीधे अलीम खान के अहाते में घुसी और घर के चारों ओर नाकेबंदी कर दी। छापेमारी में आयकर विभाग के अधिकारियों समेत पुलिस बल की मौजूदगी रही। घर के बाहर बड़ी संख्या में एसएसबी के जवान मुस्तैद रहे, जो किसी को भी घर के आस पास फटकने की इजाजत नहीं दे रहे थे। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *