September 27, 2024

सीएम ने 291 करोड़ की जलप्रदाय योजना का किया भूमिपूजन

0

सागर

संत शिरोमणि रविदास जयंती के अवसर पर सागर के कजली वन में  आयोजित हो रहे संत रविदास महाकुंभ में बुधवार को मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान शामिल  हुए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मौके पर कहा कि संत रविदास के जीवन से आमजन को प्रेरणा लेने की जरुरत है। मुख्यमंत्री  यहां 291 करोड़ 25 लाख की लागत से निर्मित जल निगम की शाहगढ़-बंडा समूह जल प्रदाय योजना का भूमिपूजन भी करेंगे।

इस मौके पर  कमिश्नर  मुकेश शुक्ला और प्रभारी आईजी  प्रमोद वर्मा ने आज कलेक्टर  दीपक आर्य, एसपी  तरूण नायक तथा अन्य अधिकारी मौजूद रहे। संत रविदास जंयती के अवसर पर ऐतिहासिक संत रविदास महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है। महाकुंभ में सागर और आसपास के जिलों के हजारों लोगों पहुंचे थे।

संत रविदास के जीवन दर्शन पर प्रदर्शनी
संत रविदास के जीवन दर्शन, विचार, शिक्षाएं और उनके संदेश पर एक भव्य प्रदर्शनी कार्यक्रम स्थल पर लगाई गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सबसे पहले कार्यक्रम स्थल पर लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। बुधवार को कजली वन मैदान में संत रविदास महाकुंभ स्थल पर एक जिला एक उत्पाद प्रदर्शनी लगाई गई। जिसमें सागर के खुरई में बनने वाले विभिन्न प्रकार के कृषि यंत्रों का प्रदर्शन किया गया। इसके साथ ही स्वयं सहायता समूह द्वारा निर्मित किए जाने वाले उपयोगी उत्पाद एवं सामग्री के स्टॉल भी लगाये गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *