September 27, 2024

केएल राहुल ने दी अपने बैटिंग ऑर्डर पर बड़ी अपडेट, ओपन करेंगे या मिडिल ऑर्डर में बनेंगे ‘टीम मैन’

0

 नई दिल्ली 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी शुरू होने में कुछ घंटों का समय ही बाकी है। 9 फरवरी से शुरू होने वाले मैच को लेकर उत्सुकता है कि भारत किस संयोजन और प्लेइंग 11 के साथ उतरने जा रहा है। शुभमन गिल की मौजूदगी से ओपनिंग के साथ मिडिल ऑर्डर के सेमीकरणों को भी बदला है। भारत के पास ना पंत हैं ना ही श्रेयस अय्यर तो टीम में कुछ नामों के लिए जगह बाकी है। हॉट टॉपिक ओपनिंग जोड़ी है जहां राहुल के रोहित के साथ उतरने को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। इस बीच, भारत के उप-कप्तान केएल राहुल ने अपने बल्लेबाजी क्रम पर एक बड़ा अपडेट प्रदान किया है।

मिडिल ऑर्डर में खेलने के लिए तैयार पहले टेस्ट से पहले प्रेस कांफ्रेंस में बोलते हुए राहुल ने कहा कि अगर टीम प्रबंधन चाहता है मिडिल ऑर्डर में खेलने के लिए तैयार हैं। राहुल ने मीडिया से कहा, "अगर टीम चाहती है कि मैं बीच में बल्लेबाजी करूं, तो मैं ऐसा करने के लिए तैयार हूं।" अगर ऐसा होता है तो गिल को ओपनर के तौर पर जगह मिल सकती है। भारत किसके साथ और कितने स्पिनरों के साथ जाना पसंद करेगा, इस बारे भी राहुल ने टीम के विचारों को साफ किया। उन्होंने स्वीकार किया कि टीम तीन स्पिनरों के साथ उतरेगी लेकिन पिच तय करेगी कि वे कौन होंगे। उन्होंने कहा, 'भारत में टर्निंग पिचों के कारण तीन स्पिनरों को खेलने का लालत तो बना रहेगा, लेकिन हमें खेल के दिन पिच देखने के बाद बाकी की जानकारी पता चलेगी।' 

लीक से हटकर खेलेंगे या नहीं इस समय इंग्लैंड ने तेज क्रिकेट खेलकर टेस्ट मैचों में कुछ जबरदस्त नतीजे पाए हैं। राहुल से यह भी पूछा गया कि क्या भारतीय टीम थोड़ा बहुत इस तरह का क्रिकेट खेल सकती है तो राहुल ने इससे इंकार नहीं किया लेकिन जोर देकर कहा कि यह स्थिति पर निर्भर करेगा। उन्होंने कहा, "अगर स्थिति हमें आजादी से खेलने की मांग करती है तो हम इसके लिए जाएंगे वर्ना हम नियमित टेस्ट क्रिकेट बल्लेबाजी पर टिके रहेंगे।" टीम संयोजन सिरदर्द से कम नहीं भारतीय टीम में ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर (पहले टेस्ट में) की गैरमौजूदगी में श्रीकर भरत, सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों को पास मौका रहेगा। ओपनिंग प्लेस के लिए राहुल और शुभमन गिल के बीच कंपटीशन चल ही रहा है। मिडिल ऑर्डर में भारत के साथ तीन स्पिनर- अक्षर, अश्विन और जडेजा शामिल हो सकते हैं, ये सभी ऑलराउंडर हैं। लेकिन कुलदीप को तीसरे स्पिनर के रूप में खेलना भी एक अच्छा विकल्प है क्योंकि रवि शास्त्री ने हाल ही में इसकी पैरवी भी की थी। 9 फरवरी को टीम क्या करती है यह नागपुर में देखा जाना है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *