September 27, 2024

छत्तीसगढ़िया व्यक्ति ही होगा मुख्यमंत्री का चेहरा : झा

0

दुर्ग

आम आदमी पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रभारी, राष्ट्रीय प्रवक्ता व दिल्ली विधायक संजीव झा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि 19 जनवरी को राजधानी रायपुर में पार्टी का प्रदेश स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन होगा जिसमें मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर चर्चा की जाएगी क्योंकि छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़िया ही मुख्यमंत्री बनेगा।

श्री झा ने कांग्रेस व भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि 15 साल के भाजपा के कुशासन से परेशान होकर छत्तीसगढ़ की जनता ने कांग्रेस को सत्तासीन किया, लेकिन कांग्रेस सरकार ने कम समय में ही भ्रष्टाचार के सारे रिकार्ड तोड़ डाले। छत्तीसगढ़ को लूट का अड्डा बना लिया है। सीएम के सचिव की कोल मामले में संलिप्तता उजागर हुई है। भ्रष्टाचार के ऐसे कई और भी मामले हैं। जिस पर राज्य सरकार चुप्पी साधे हुए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की सारी योजनाएं फेल है। योजनाओं की आड़ में राज्य सरकार द्वारा किसानों, युवा बेरोजगारों, महिलाओं व गरीब वर्ग के साथ छल किया गया है। आप के छत्तीसगढ़ प्रभारी संजीव झा ने कहा कि अच्छी शिक्षा, अच्छी स्वास्थ्य, महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना, किसानों के लिए वैज्ञानिक पद्धति से खेती, युवा बेरोजगारों को रोजगार जैसे मुद्दे को लेकर आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव में जनता के बीच जाएगी। विधानसभा चुनाव में आप से सीएम का चेहरा कौन होगा से जुड़े सवाल के जवाब में श्री झा ने कहा कि छत्तीसगढि?ा व्यक्ति ही सीएम का चेहरा होगा। चुनाव के पहले पार्टी द्वारा सीएम का नाम सार्वजनिक किया जाएगा। टिकट वितरण के लिए सर्वे किया जाएगा। जीतने वाले को ही टिकट दिया जाएगा।

आम आदमी पार्टी के कार्यों से प्रभावित होकर लोग लगातार पार्टी से जुड़ रहे हैं। इसलिए टिकट वितरण में नए व पुराने कार्यकतार्ओं का बंधन नहीं होगा। जीत ही प्रमुख लक्ष्य होगा। श्री झा ने कहा की दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने 5 साल में बड़े-बड़े विकास कार्य किए हैं। मुफ्त बिजली, मुफ्त पानी और मुफ्त स्वास्थ्य की जांच व दवाई मुक्त दे रही है, लेकिन छत्तीसगढ़ में यह सुविधाएं अभी भी कोसों दूर नजर आ रही है। क्योंकि कांग्रेस और भाजपा सिर्फ झूठे वादे करती है। दोनों पार्टी छल से वोट लेने की राजनीति में लिप्त है। आप के छत्तीसगढ़ प्रभारी संजीव झा ने बताया कि 19 मार्च को राजधानी रायपुर में प्रदेश स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया है जिसमें मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के अलावा पार्टी की गतिविधियों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *