September 27, 2024

इंदौर के कारोबारी ने क्यों लिखा ‘दुनिया की सबसे महंगी दुकान’, कीमत जान रह जाएंगे दंग

0

इंदौर
मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में स्थित मशहूर खजराना गणेश मंदिर परिसर में बने एक दुकान की इन दिनों काफी चर्चा हो रही है। इंदौर नगर निगम (IMC) ने हाल ही में इस दुकान को 1.75 करोड़ रुपये में लीज पर दिया है। मुश्किल से 70 वर्ग फिट की इस दुकान को जिले के राठौड़ ब्रदर्स ने लीज पर लिया। दुकानदार ने अपनी दुकान के बाहर लिखा है कि यह दुनिया की सबसे महंगी दुकान है। 

IMC ने इस दुकान की बेस प्राइस 30 लाख रुपये रखी थी। जब इस दुकान की नीलामी शुरू हुई तब इसकी कीमत 40 लाख और फिर 1 करोड़ 72 लाख रुपये तक पहुंच गई। नीलामी में इस दुकान को खरीदने वाले दीपक राठौड़ ने 'ANI' से कहा कि इंदौर नगर निगम ने इंदौर डेवलपमेंट अथॉरिटी के द्वारा टेंडर के जरिए नीलामी की है। इस नीलामी में कुल 7 लोगों ने हिस्सा लिया। मैंने नीलामी में सबसे ऊंची बोली 1.72 करोड़ रुपये की लगाई। इसके बाद मुझे 30 साल की लीज पर यह दुकान मिल गया। 

यह दुकान 70 वर्ग फीट का है। इस प्रकार इस प्रति वर्ग यह करीब ढाई लाख रुपये का बिका। राठौड़ के अलावा और जिन लोगों ने टेंडर डाला था उन्होंने इसकी कीमत 1.11 करोड़ और 1.61 करोड़ रुपये तक लगाई थी। इस दुकान में दीपक मोतीचूर के लड्डू और मोदक प्रसाद के तौर पर बेचते हैं। उनका कहना है कि हर रोज हजारों लोग इस दुकान पर आते हैं। दुकान का सामान बाजार मूल्य पर ही बेचा जाता है। 

इंदौर नगर निगम की कमिश्नर प्रतिभा पाल जो कि खजराना गणेश मंदिर प्रशासनिक कमेटी की एक सदस्य भी हैं उन्होंने कहा कि खजराना गणेश मंदिर कॉम्प्लेक्स में एक दुकान करीब 1.75 करोड़ रुपये में लीज पर दी गई है। मंदिर प्रशासन नीलामी से आए पैसों का इस्तेमाल सामाजिक कार्यों के लिए करेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *