September 27, 2024

56000 के शॉल पर ट्रोल हुए मल्लिकार्जुन खड़गे, हो रही पीएम मोदी की ‘ग्रीन जैकेट’ से तुलना

0

 नई दिल्ली 

संसद में इस समय बजट सत्र जारी है। बुधवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हुई। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सदन में मौजूद थे। वह एक नीले रंग की जैकेट पहनकर संसद भवन पहुंचे थे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अडानी समूह के मुद्दे पर अपनी बात रखी और गरीबों का हवाला दिया। उन्होंने सरकार पर गरीब विरोधी होने के आरोप लगाए। लेकिन बाद में सोशल मीडिया पर चर्चा उनके Louis Vuitton के महंगे शॉल की होने लगी। इस शॉल को लेकर भाजपा नेताओं ने ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर अन्य यूजर्स ने भी खड़गे को ट्रोल करना शुरू कर दिया। भाजपा का दावा है कि यह मफलर या शॉल फ्रांस के ब्रैंड लूई वीटॉन का है औऱ इसकी कीमत 56 हजार रुपये है। 

क्या थी  पीएम मोदी की जैकेट की खासियत
मल्लिकार्जुन खड़गे के इस शॉल की तुलना पीएम मोदी की जैकेट से की जा रही है। पीएम मोदी जो जैकेट पहनकर पहुंचे थे उसे बोतलों को रीसाइकल करके बनाया गया था। बेंगलुरु में इंडिया एनर्जी वीक के उद्घाटन के मौके पर उन्हें यह जैकेट गिफ्ट के रूप में मिली थी। इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन ने उन्हें उपहार में यह जैकेट दी थी। बताया गया है कि पेट्रोल पंप पर असिस्टेंट को भी यही जैकेट दी जाएगी। इंडियन ऑइल ने 10 करोड़ बोतलों को रीसाइकल करने का प्लान बनाया है। 

सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए खड़गे
सोशल मीडिया पर इस जैकेट और खड़गे के शॉल को लेकर चर्चा ही शुरू हो गई। भाजपा प्रव्ता शहजाद पूनावाला ने दोनों की तस्वीरें शेयर कीं। एक में पीएम मोदी बैठे थे और दूसरे में खड़गे का महंगा शॉल दिखाया गाय। पूनावाला ने दावा किया कि खड़गे का मफलर लूई विटॉन का है और इसकी कीमत 56 हजार रुपये है। उन्होंने लिखा, टेस्ट अपना अपना, मेसेज अपना अपना। प्रधानमंत्री मोदी नीली जैकेट पहनकर ग्रीन मेसेज दे रहे हैं कि कैसे सबकी भागीदारी से पर्यावरण की रक्षा की जाए। वहीं खड़गे जी महंगी एलवी स्कार्फ पहने हुए हैं। मैं कोई निर्णय नहीं कर रहा हूं। 
 

लोगों ने क्या कहा
'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने भी ट्विटर पर मल्लिकार्जुन खड़गे की तस्वीर शेयर की और कहा, कांग्रेस के अध्यक्ष लुई विटॉन का मफलर पहन रहे हैं जो कि दिल के करीब है। क्या हम मान लें कि उनकी लूई विटॉन में दिलचस्पी है? क्रोनी कैपिटलिजम? बात निकलेगी तो दूर तलक जाएगी। वहीं एक यूजर ने लिखा, खड़गे साहब दूसरे लोगों की आय पर सवाल उठा रहे हैं जबकि उन्होंने खुद 56 हजार का स्कॉर्फ पहन रखा है। पाखंड। बता दें कि बुधवार की चर्चा के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे ने स्पीकर धनखड़ की आय के बारे में भी बात की थी। इस दौरान सदन में ठहाके लगे थे। 

बता दें कि इससे पहले टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा भी सदन में महंगा बैग लेकर आने को लेकर ट्रोल हुई थीं. वह सदन में महंगाई के मुद्दे पर बोल रही थीं लेकिन उनके पास 1.6 लाख की कीमत का बैग था। इसको लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा छिड़ गई थी। वहीं भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांदी की टीशर्ट पर भी खूब चर्चा हुई। भाजपा का कहना था कि जिस टीशर्ट को पहनकर राहुल गांधी गरीबों से हमदर्दी की बात कर रहे हैं उसकी कीमत 41 हजार रुपये है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *