September 27, 2024

विकास यात्राओं से बदलेगी गाँव और शहरों की तस्वीर

0

राज्य मंत्री पटेल ने चौथे दिन की विकास यात्रा को किया रवाना

भोपाल

पिछड़ा वर्ग एवं अल्प संख्यक कल्याण राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल ने कहा है कि विकास यात्रा के माध्यम से गाँव और शहरों की तस्वीर बदलेगी। यात्रा के दौरान निर्माण कार्यों का लोकार्पण और भूमि-पूजन किया जा रहा है। इससे विकास को गति मिलेगी। राज्य मंत्री पटेल बुधवार को सतना जिले के अमरपाटन क्षेत्र के ग्राम हिनोती में विकास यात्रा के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

राज्य मंत्री पटेल ने कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुँचाया जायेगा। उन्होंने ग्राम पंचायत हिनोती में 1.30 करोड़ रूपये लागत की सीसी रोड का लोकार्पण किया। इसके साथ ही उन्होंने 10 लाख रूपये लागत के सामुदायिक भवन का भी लोकार्पण किया गया। राज्य मंत्री पटेल ने ग्राम डेगरहा में मध्यान्ह भोजन व्यवस्था का भी आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और उनके निराकरण के संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये।

50 बिस्तरीय अस्पताल की मिली सुविधा

पिछड़ा वर्ग एवं अल्प संख्यक कल्याण राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल के अथक प्रयासों से अमरपाटन क्षेत्र के राम नगर में 30 बिस्तरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को 50 बिस्तरीय सिविल अस्पताल के रूप में उन्नयन किये जाने की स्वीकृति मिल गई है। अस्पताल के उन्नयन के बाद दुर्गम क्षेत्र के गाँव को सिविल अस्पताल की सुविधा का लाभ मिल सकेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *