September 27, 2024

विकास यात्रा के चौथे दिन ग्वालियर के वार्ड 31 में एक करोड के विकास कार्यों का भूमि-पूजन एवं लोकार्पण

0

भोपाल

 ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने विकास यात्रा के चौथे  दिन उपनगर ग्वालियर में विकास यात्रा का शुभारंभ वार्ड 31 में लक्ष्मणपुरा श्रीकृष्ण धर्मशाला से किया।  उन्होंने कहा कि विकास यात्रा का उद्धेश्य जन सेवा है। यात्रा के दौरान जो भी समस्याएँ आ रही हैं, उनका मौके पर ही निराकरण किया जा रहा है। अगर कोई बड़ी समस्या है तो उसका निराकरण भी समय-सीमा में करने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया जा रहा है। साथ ही पूर्व में हो चुके कार्यों का निरीक्षण भी किया जा रहा है। यात्रा के दौरान वार्ड 31 में एक करोड़ रूपये से अधिक के विकास कार्यों का भूमि-पूजन एवं लोकार्पण किया गया।

घर-घर जाकर सुनी जा रही समस्याएँ

 ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि आमजन की समस्याओं को उनके घर-घर जाकर सुना जा रहा है। समस्याओं का तत्काल निराकरण भी किया जा रहा है। विकास यात्रा के दौरान विद्युत, सीवर, सड़क एवं पेयजल से संबंधित शिकायतें मिल रही हैं। यात्रा के दौरान आने वाली आँगनवाड़ी एवं उचित मूल्य की दुकानों पर जाकर राशन वितरण भी करवाया जा रहा है। यात्रा में जन-कल्याणकारी योजनाओं के पात्र हितग्राहियों को स्वीकृति आदेश पत्र दिए जा रहे हैं। विकास यात्रा 9 फरवरी को सुबह 9 बजे वार्ड 12 लाइन नम्बर 8 से प्रारंभ होगी.

ऊर्जा मंत्री तोमर ने बच्चों को दी ज्ञान की सीख

विकास यात्रा के दौरान यात्रा जब लक्ष्मणपुरा शा.प्रा.विद्यालय एवं शिक्षा नगर विद्यालय में पहुँची तो ऊर्जा मंत्री तोमर अपने आपको बच्चों को पढा़ने से रोक नहीं पाये। वह बच्चों की कक्षा में पहुँचे तथा सबसे परिचय लिया और कहा कि पढ़ लिख कर अच्छा इंसान बनें और अपने माता-पिता का नाम रोशन करें। कभी भी गलत का साथ न दें। स्वच्छता की आदत डालें, कचरा खुले में न फेकें। उन्होंने विद्यालय की एक कक्षा को स्मार्ट बनाने के निर्देश दिये। ऊर्जा मंत्री ने सभी शिक्षकों का शॉल-श्रीफल से सम्मान किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *