September 27, 2024

राज्य मंत्री परमार ने ग्राम उगाह से विकास यात्रा का शुभारंभ किया

0

ग्राम पटलावदा में दो करोड़ रूपये से अधिक लागत के कार्यों का लोकार्पण

भोपाल

स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री इन्दर सिंह परमार ने कहा है कि आमजन सरकार की योजनाओं का लाभ लेकर अपना जीवन बेहतर बनाएँ। लोगों के जीवन में खुशहाली लाने के लिए सरकार द्वारा गाँव गाँव में विकास यात्रा निकाली जा रही हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर आमजन को विकास कार्यों की जानकारी देने तथा ग्रामीणों को शासकीय योजनाओं का लाभ प्रदान करने के उद्देश्य से पूरे प्रदेश में विकास यात्राएँ निकाली जा रही है। इन यात्राओं का उद्देश्य लोगों के जीवन को बेहतर बनाना है। प्रदेश में विकास के कार्य तेज गति से संचालित हो रहे है। प्रदेश के अन्नदाताओं ने उत्पादन से देश की दशा बदल दी है। मध्यप्रदेश ने गेहूँ उत्पादन के क्षेत्र में पंजाब को पीछे छोड़ा है। प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं का कायाकल्प किया जा रहा है, जिससे स्वास्थ्य केन्द्र एवं चिकित्सालय सुविधायुक्त बन रहे है।

राज्य मंत्री परमार ने आज विकास यात्रा के चौथे दिन शाजापुर जिले के शुजालपुर विकासखंड के ग्राम उगाह में विकास यात्रा का शुभारंभ किया। राज्य मंत्री परमार ने विकास यात्रा का शुभारंभ तिरंगा ध्वज फहराकर किया एवं कन्याओं का पूजन भी किया। आज की विकास यात्रा शुजालपुर विकासखंड के ग्राम उगाह से होते हुए पटलावदा एवं अजनई पहुँची।

नव-निर्मित सेतु तथा उप स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण

राज्य मंत्री परमार ने विकास यात्रा के दौरान ग्राम पटलावदा में एक करोड़ 66 लाख 74 हजार रूपये लागत से निर्मित सेतु तथा 49 लाख 14 हजार रूपये लागत से निर्मित आरोग्यम उपस्वास्थ्य केन्द्र भवन का लोकार्पण किया। इस दौरान जन-प्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *