September 27, 2024

हरियाणा को रौंदकर मध्यप्रदेश महिला हाकी टीम ने किया फायनल में प्रवेश

0

ग्वालियर
 खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मध्यप्रदेश की महिला हॉकी टीम का विजयी अभियान जारी है. आज प्रातःकाल खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया अचानक मैच देखने पहुंच गईं (Yashodhara Raje Scindia Saw hockey match), उनकी मौजूदगी में यहां कंपू खेल परिसर स्थित हॉकी अकादमी में खेले गए सेमी फाइनल मैच में मध्यप्रदेश की गर्ल्स टीम ने पूरे मैच के दौरान दबाव बनाए रखा, और हरियाणा की टीम पर 2-0 से विजय हासिल की. वहीं मंत्री ने भी पूरे मैच का आनंद लिया.

  खासबात यह रही कि महिला हाॅकी टीम का उत्साह वर्धन करने के लिए प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया पूरे समय स्टेडियम में मौजूद रहीं। खेला इंडिया यूथ गेम्स में गुरुवार सुबह एमपी विमेंस हॉकी टीम का मुकाबला हरियाणा की महिला टीम से था। मुकाबला शुरू होने के साथ ही मध्यप्रदेश की टीम ने हरियाणा की टीम पर दवाब बना लिया। पूरे मैच में मध्यप्रदेश की टीम ने हरियाणा के खिलाडि़यों को छकाते हुए दो गोल दाग दिए। पूरे समय में हरियाणा टीम मध्यप्रदेश पर दवाब नहीं बना पाई और एक भी गोल नहीं कर पाई।

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री ने किया उत्साहवर्धन

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने मैच शुरू होने से पहले दोनों टीम की खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। इस अवसर पर कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह भी मौजूद थे। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया मैच के आरंभ से अंत तक खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए मौजूद रहीं। इस अवसर पर उन्होंने कहा सालों की मेहनत से खेलों के लिए तैयार हुई उत्कृष्ट अधोसंरचना व खेल सुविधाओं की बदौलत मध्यप्रदेश को प्रतिष्ठित खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी मिली है। उन्होंने कहा साई (स्पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया) सहित खेलो इंडिया यूथ गेम्स में भाग लेने आए खिलाड़ियों, कोच व ऑफिशियल्स ने मध्यप्रदेश में मिली सुविधाओं की सराहना की है। खेल मंत्री सिंधिया ने कहा मध्यप्रदेश में खेल सुविधाओं का विस्तार लगातार जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *