September 24, 2024

फेसबुक पर डॉ रमन की फर्जी आईडी बनाकर मांगे 50 हजार, पूर्व CM बोले- छलावे में न आएं

0

रायपुर
साइबर ठगों ने इस बार प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के नाम पर ठगी की कोशिश की है। इनकी फेसबुक आईडी क्लोन कर ली गई। यानी की हू ब हू दूसरी आईडी बनाकर लोगों को मैसेज भेजे गए। ठगों ने डॉ रमन सिंह बनकर लाेगों से रुपए वसूलने का हथकंडा भी आजमाया। मगर तब तक फेक आईडी की बात उजागर हाे गई, अब तक किसी के रुपए ठगों को देने की बात सामने नहीं आई है।

खुद इस मामले में एक पोस्ट के जरिए डॉ रमन सिंह ने सोशल मीडिया यूजर्स को आगाह करते हुए लिखा- फेसबुक पर मेरे नाम से एक फेक प्रोफाइल बनाकर प्रदेशवासियों को आर्थिक लेन-देन के लिए संदेश भेजे जा रहे हैं। मैं आप सभी से निवेदन करता हूं कि ऐसे किसी भी संदेश के छलावे में न आएं और ऑनलाइन ठगी से बचें।

लोगों ने दी प्रतिक्रिया
डॉ रमन सिंह की आईडी को हैक करने, फेक आईडी बनाने के इस मामले में लोगों ने सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं दीं। सभी ने ऐसे मामलों में दोषियों पर कड़े एक्शन की बात करते दिखे। साथ ही पुलिस से ऐसे केसों में तत्काल एक्शन लेने की बात कही है।

बस्तर आईजी की बन चुकी है फेक आईडी
कुछ समय पहले ठगों ने बस्तर आईजी सुंदरराज पी की ही फर्जी फेसबुक आईडी बना डाली और तो और इस आईडी से लोगों से पैसे भी मांगने लगे। आईजी की फर्जी आईडी से मिले मैसेज के बाद कितने लोगों ने ठगों को पैसे दिये इसका तो खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने खुद अपने ओरिजनल फेसबुक आईडी पर लोगों को सतर्क करने के लिए एक मैसेज लिखा था।

आईजी ने लोगों को बताया था कि- प्रिय मित्रों, किसी ने मेरी पिछली प्रोफाइल पिक्चर से फर्जी फेसबुक आईडी बनाई है कृपया फर्जी फेसबुक आईडी से कोई भी मित्र अनुरोध या मौद्रिक सहायता अनुरोध को स्वीकार न करें धन्यवाद और ख्याल रखना….। हालांकि करीब 2 साल बीतने के बाद भी इसका पता नहीं चला कि फेक आईडी किसने बनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *