October 4, 2024

कीरोन पोलार्ड की तूफानी पारी गई बेकार, एक हफ्ते में दूसरे टूर्नामेंट से बाहर हुई मुंबई इंडियंस

0

 नई दिल्ली 

यूएई में जारी इंटरनेशनल लीग टी20 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में क्रिस लिन की अगुवाई वाली गल्फ जायंट्स ने एमआई एमिरेट्स को 4 विकेट से हराकर फाइनल में जगह पक्की की। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच रविवार 12 फरवरी को डेजर्ट वाइपर बनाम गल्फ जायंट्स के बीच खेला जाएगा। बात क्वालीफायर 2 की करें तो कीरोन पोलार्ड की तूफानी पारी के दम पर एमआई एमिरेट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 167 रन लगाए थे, इस स्कोर को गल्फ जायंट्स ने जेम्स विंस की अर्धशतकीय पारी की मदद से 11 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। इसी के साथ एमआई फैंस का एक हफ्ते में लगातार दूसरी बार दिल टूटा। दरअसल, इसी हफ्ते की शुरुआत में साउथ अफ्रीका टी20 लीग में भी एमआई केपटाउन की टीम टॉप 4 में अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं रही थी। एक हफ्ते में एमआई की टीम को दूसरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है।
 
बात मुकाबले की करें तो गल्फ जायंट्स ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। कप्तान क्रिस लिन का यह फैसला टीम के हित में रहा। तेज से रन जोड़ने के प्रयास में एमआई एमिरेट्स के बल्लेबाज अपना विकेट खो रहे थे। एक समय ऐसा था जब एमआई ने 10.1 ओवर में 67 रन पर अपने टॉप 4 बल्लेबाज खो दिए थे। तब टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचनाने का जिम्मा कप्तान किरोन पोलार्ड के साथ निकोलस पूरन ने उठाया। दोनों के बीच पांचवे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी हुई। 
 
पूरन ने इस दौरान 29 रन बनाए, वहीं पोलार्ड ने 35 गेंदों पर तीन चौकों और चार गगनचुंबी छक्कों की मदद से 57 रनों की तूफानी पारी खेली। एमआई ने आखिरी 10 ओवर में कुल 100 रन बनाए। 168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गल्फ जायंट्स की टीम को विंस और लिन की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 6 ओवर में 64 रन जोड़े। तूफानी शुरुआत के बाद दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे, मगर विंस लगातार रन बना रहे थे। इस सलामी बल्लेबाज ने 56 गेंदों पर 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 83 रनों की पारी खेल टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *