October 3, 2024

IND vs AUS : खतरे में नहीं है केएल राहुल की जगह, जानिए क्यों सपोर्ट कर रहे बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़

0

  नई दिल्ली 

केएल राहुल का बल्ले से खराब प्रदर्शन पिछले एक साल से जारी है। उन्होंने रन बनाए हैं, लेकिन निरंतर अपने प्रदर्शन को बरकरार नहीं रख सके हैं और बतौर सलामी बल्लेबाज कई खिलाड़ी उनके स्थान पर नजर बनाए हुए हैं, क्योंकि अगर उनके प्रदर्शन में सुधार नहीं हुआ तो गिल जैसे खिलाड़ी तुरंत उनकी जगह ले सकते हैं। हालांकि भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का बचाव किया है, जिन्हें खराब फॉर्म के बावजूद अंतिम एकादश में शामिल किया गया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में केएल राहुल अच्छी शुरुआत करने में कामयाब हुए थे। लेकिन 71 गेंद में 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद एक बार फिर राहुल की प्लेइंग इलेवन में जगह को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। हालांकि भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने राहुल की पिछली पारियों का हवाला देते हुए उन्हें अच्छा प्रदर्शन करने के लिए सपोर्ट किया। 

विक्रम राठौड़ ने दूसरे दिन स्टंप के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''केएल राहुल ने पिछली 10 पारियों में कुछ शतक और अर्धशतक लगाए हैं। उसने इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका में भी शतक लगाया है। मुझे नहीं लगता है कि हम वहां (प्लेइंग इलेवन में राहुल की जगह) पर हैं।'' इससे पहले हरभजन सिंह ने कहा था कि राहुल अगर पहले टेस्ट मैच के पहले दिन के आखिरी सेशन में अटैकिंग अप्रोच के साथ बल्लेबाजी करते तो ज्यादा रन बना सकते थे।

रोहित के शतक तथा रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल के अर्धशतकों की मदद से भारत ने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन पहली पारी में 144 रन की बढ़त हासिल कर ली। राठौड़ ने दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, ''रोहित की यह विशेष पारी थी और उन्हें रन बनाते हुए देखकर अच्छा लगा। उन्होंने अच्छा जज्बा दिखाया और यह बहुत महत्वपूर्ण पारी थी क्योंकि इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था।''
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *