September 23, 2024

CM बघेल बोले – एक अडानी पूरे सत्ता पक्ष पर भारी है, सत्ता पक्ष के लोग उसपर एक शब्द नहीं बोल पा रहे

0

रायपुर

PM  नरेंद्र मोदी के संसद के दोनों सदनों में दिये गये भाषण पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का हमला जारी है। शनिवार को उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री सीना ठाेककर कह रहे थे कि वे कितनों पर भारी हैं। अभी तो लग रहा है कि एक अडानी पूरे सत्ता पक्ष पर भारी है। उन्होंने भाजपा नेताओं को नाना का सरनेम लगाने की भी सलाह दी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अभनपुर विधानसभा में भेंट-मुलाकात के लिए रवाना होने से पहले हेलीपैड पर कहा, प्रधानमंत्री ने जो कहा है कि नाना का सरनेम लगाने में शर्म आती है। अब भाजपा के साथियों से कहना चाहता हूं कि अब दादा का सरनेम लगाने की जगह नाना का सरनेम लिखा करें, क्याेंकि यह प्रधानमंत्री जी ने कहा है। इसलिए भाजपा के तमाम नेता अपने नेता का सरनेम लिखा करें, दादा का सरनेम न लिखें। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, प्रधानमंत्री का भाषण बहुत अच्छा था। वे सीना ठोक-ठोककर कह रहे थे कि वे कितनों पर भारी हैं। वे सचमुच सब पर भारी होते अगर अडानी के बारे में भी बोल दिया होता। अभी तो लग रहा है कि एक अडानी पूरे सत्ता पक्ष पर भारी है। इसकी वजह से सत्ता पक्ष के लोग उसपर एक शब्द नहीं बोल पा रहे हैं। देश को विश्वगुरु बनाने के दावे पर उन्होंने कहा, जनसंख्या में तो हम आगे हैं। लेकिन गरीबी में कहिए, भूखमरी में कहिए, शिक्षा में सभी में हम लोग निचले पायदान पर हैं। और तो और पड़ोसी देशों नेपाल, बांग्लादेश से भी हम लोग निचले स्तर पर हैं। ऐसे में विश्वगुरु कैसे बनेंगे।

जेपी नड्‌डा पर तंज- अपना प्रदेश नहीं बचा पाए, यहां क्या करेंगे

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा के दौरे पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा, चुनाव आया है तो सभी आएंगे। बचत समय तो आना नहीं था। हम लोग जब उत्तर प्रदेश जाते थे तो वहां धारा 144 लग जाता था। हम लोग यहां नहीं लगाएंगे। प्रदेश में उनके दौरे का असर पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, अपना गृह प्रदेश तो वे बचा नहीं पाए, यहां क्या असर डाल देंगे। हिमाचल में चुनाव हो रहा था तो इनके केंद्रीय मंत्री रोते थे। लोगों ने उनको अस्वीकार कर दिया। प्रधानमंत्री तक ने फोन किया लेकिन उनके साथ अपना नाम वापस लेने तक को तैयार नहीं हुए।

कल कहा था, अडानी की समृद्धि के लिए IT-CBI का इस्तेमाल हुआ

एक दिन पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, देश जो सुनना चाहता है उस पर प्रधानमंत्री बात नहीं करते हैं। अडानी के बारे में एक शब्द उन्होंने नहीं कहा। एलआईसी के पैसे डूब रहे हैं, एसबीआई के पैसे फंसे हुए हैं। इसके बारे में प्रधानमंत्री ने एक भी शब्द नहीं कहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीना ठोककर बात की, अच्छा लग रहा था कि 70 प्लस होने के बाद भी दमखम बाकी है। लेकिन देश जो सुनना चाहता है वह बात नहीं की, आखिर अडानी दूसरे नंबर से खिसक कर 23वें नंबर पर कैसे पहुंच गए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरोप लगाया, अडानी को समृद्ध बनाने के लिए देश में IT और CBI का गलत इस्तेमाल हुआ। जिन जगहों पर ED और IT की रेट पड़ी वहां की संपत्तियों को अडानी ने खरीद लिया। भूपेश बघेल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मित्र को समृद्ध बनाने के लिए ऐसा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *