September 24, 2024

स्तर के लिए समर्पित भाजपा नेताओं के रक्त की एक-एक बूंद अलोकतांत्रिक ताकत पर गाज बनकर गिरेगी : डॉ. रमन

0

जगदलपुर

केंद्र व राज्य सरकार नक्सल इलाके में नक्सलियों का सफाया करने लगातार नक्सल ऑपरेशन चला रहा है, साथ ही नक्सलियों के कोर इलाकों में कैंप खोले जा रहे हैं, इससे नक्सलियों का दायरा सिमटता जा रहा है, जिससे नक्सली वारदातों में कमी आई है। वहीं बौखलाए नक्सलियों द्वारा बदली हुई रणनीति के तहत भाजपा नेताओं की हत्या के सिलसिलेवार वारदात को अंजाम देने और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आने से पहले शुक्रवार की रात के करीब 8 बजे भाजपा के नारायणपुर जिला उपाध्यक्ष सागर साहू के घर में पंहुचकर हत्या की वारदात को अंजाम देना केंद्र सरकार को संदेश देने उनकी रणनीति का अहम हिस्सा के रूप में देखा जा रहा है। वहीं भाजपा नेता की हत्या पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने ट्वीट भी इसी ओर इंगित करता है। डॉ. रमन सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि नारायणपुर भाजपा के जिला उपाध्यक्ष सागर साहू की नक्सलियों द्वारा हत्या पूरी भाजपा पर हमला है। सागर साहू का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा, मैं दिवंगत आत्मा की शांति एवं शोक-संतप्त परिवार को इस कठिन समय में धैर्य प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। पिछले 1 महीने में बस्तर क्षेत्र के 3 भाजपा नेताओं की हत्या आखिर किस साजिश के तहत की जा रही है? बस्तर के लिए समर्पित इन नेताओं के रक्त की एक-एक बूंद जो छत्तीसगढ़ महतारी के आंचल पर गिरी है, वह हर अलोकतांत्रिक ताकत पर गाज बनकर गिरेगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात के करीब 8 बजे भाजपा के जिला उपाध्यक्ष सागर साहू अपनी पत्नी और बच्चों के साथ घर पर ही थे। पत्नी किचन में खाना बना रही थी, और बच्चे दूसरे कमरे में बैठकर पढ़ाई कर रहे थे, सागर हॉल में सोफे पर बैठकर टीवी देख रहे थे। इसी बीच दो अज्ञात नक्सली उनके घर पहुंचे, दरवाजा खटखटाया, सागर ने दरवाजा खोला। दोनों अज्ञात युवक ग्रामीण वेशभूषा में थे, एक के हाथ में गन थी। दरवाजा खोलते ही दोनों जबरदस्ती घर के अंदर घुस आए। फिर जिसने गन पकड़ी हुई थी उसने सागर पर 2 राउंड फायर कर दिया, गोली सागर साहू के कनपटी पर लगी, जिससे सागर सोफे पर ही गिर गए। इधर, गोली की आवाज सुनकर पत्नी और बच्चे दौड़कर हॉल में पहुंचे। जिन्होंने हाथ में गन पकड़े 2 लोगों को बाइक से भागते हुए देखा।

सोफे पर खून से लथपथ पड़े सागर को देख पत्नी और बच्चे चीख-चीखकर रोने लगे थे। रोने और चीखने की आवाज सुनकर मोहल्ले के लोग भी इकट्ठा होना शुरू हो गए थे। करीब 5 मिनट के अंदर ही यह पूरी घटना को नक्सलियों ने अंजाम देकर फरार हो गये। ग्रामीणों ने वारदात की जानकारी पुलिस को दी। ग्रामीणों ने बताया कि गोली लगने के बाद भी सागर की सांस चल रही थी। परिजनों और ग्रामीणों ने बिना देर किए सागर को छोटे डोंगर के अस्पताल लाया। यहां डॉक्टर ने तुरंत उन्हें नारायणपुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। छोटे डोंगर से नारायणपुर जिला अस्पताल जाने के दौरान रास्ते में ही सागर की मौत हो गई। जब नारायणपुर पहुंचे तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

सागर के घर से करीब 1 किमी की दूरी पर पुलिस थाना है। वारदात के बाद छोटे डोंगर थाना के जवान भाजपा नेता सागर साहू के घर पहुंचकर घटना स्थल से गोली के 2 खोखे बरामद किए हैं। खोखे देखकर पुलिस ने एके -47 गन का इस्तेमाल करने की आशंका जताई है। भाजपा के जिला उपाध्यक्ष सागर साहू को नक्सलियों ने पहले ही धमकी दी थी, इससे स्पष्ट है कि वे नक्सलियों के निशाने पर थे। इस वारदात के बाद सागर साहू की पत्नी और बच्चे दहशत में हैं। फिलहाल वे नारायणपुर में किसी भाजपा नेता के घर पर ठहरे हुए हैं। नारायणपुर एएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चल रहा है कि नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम ने वारदात को अंजाम दिया है, फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *