September 24, 2024

छत्तीसगढ़ी फिल्म तीजा के लुगरा 2 का हुआ मुहूर्त

0

रायपुर

पब्लिक की डिमांड पर निर्देशक अजय गुमगांवकर ने वीआरवी फिल्म नागपुर के बैनर तले 12 साल पहले बनी छत्तीसगढ़ी फिल्म तीजा के लुगरा 2 का निर्माण करने का फैसला लिया और रविवार को फिल्म का मुर्हूत हुआ। फिल्म में अभिनेता करण खान के साथ ही प्रकाश अवस्थी भी नजर आएंगे। 25 फरवरी से शुटिंग शुरू होने की संभावाना जताई जा रही है। नागपुर में यह फिल्म 58 दिनों तक चली थी। इस अवसर पर श्री संतोष जैन, श्री मनोज वर्मा, श्री योगेश अग्रवाल, श्री मोहन सुंदरानी, प्रकाश अवस्थी, करण खान, श्री रॉकी दासवानी, श्री अलख राय, पवन गुप्ता के अलावा अन्य कलाकार उपस्थित थे।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए करण खान ने कहा कि बहुत दिनों से वे प्रकाश अवस्थी के साथ काम करने की सोच रहे थे और आज तीजा के लुगरा 2 के जरिए वे उनके साथ काम करेंगे। तीजा के लुगरा 2008 में आया था उस समय छत्तीसगढ़ी एलबम का दौर चल रहा था इस फिल्म को टॉकीजों में लगाने में उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी थी। यह एक मात्र ऐसी फिल्म है जो छत्तीसगढ़ के साथ ही नागपुर में भी रिलीज हुआ था और वहां 58 दिनों तक चल था तथा छत्तीसगढ़ में भी दर्शकों ने इस फिल्म को खुश सराहा था, उम्मीद है कि तीजा के लुगरा 2 को भी वैसा ही प्यार मिलेगा।
प्रकाश अवस्थी ने कहा कि तीजा हमर छत्तीसगढ़ में पारंपरिक त्यौहार के रुप में मनाया जाता है यहां की हर महिलाएं मनाती थी। इसी कारण इस फिल्म को महिलाओं ने खूब प्यार किया और उन्हीं की डिमांड पर तीजा के लुगरा 2 का निर्माण होने जा रहा है। निर्देशक विजय की मेहनत को सहराता हूं कि वे दो साल से स्क्रीप्ट लिखने में लगे रहे और दूसरा इसमें करण खान काम कर रहे है। पहला मौका है जब करण के साथ काम करने का मौका मिल रहा है।

निर्देशक विजय ने बताया कि फिल्म नायक की भूमिका में  करन खान, प्रकाश अवस्थी, जागृति सिन्हा पुष्पेंद्र सिंह ,पवन गुप्ता तो होंगे किन्तु बाकी कलाकारों का चयन जल्द शूटिंग प्रारंभ के पहले कर लिया जाएगा। फिल्म में जाने माने सुपर हिट फिल्मों के संगीतकार सुनील सोनी संगीत की बागडोर संभाल रहे है, गीतकार पीसी लाल यादव, मौनी लाला और विजय राजन का होगा। फिल्म के निमार्ता राजन सूर्यवंशी, सह निमार्ता श्री कुंदन मारकर, श्री ज्ञानेश मदनकर, सौ सीमा दीनेश धोपे, श्री अमित जैन, श्री नरेंद्र भोयर होंगे।
फिल्म के पीआरओ श्री दिलीप नामपल्लीवार ने बताया कि फिल्म की शूटिंग का पहला शेड्यूल 25 फरवरी से शुरू होने की संभावना है और फिल्म का प्रदर्शन आगामी माह में  तीजा त्योहार के आसपास रिलीज होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *