September 23, 2024

Air India ने समेटा रायपुर से अपना कारोबार, टूटा 40 साल का नाता

0

रायपुर

रायपुर में करीब 40 साल तक ऑपरेट करने वाली पहली विमान कंपनी एयर इंडिया ने यहां से सामान समेट लिया है। आज से एयर इंडिया का रायपुर से नाता टूट गया। कल 12 फरवरी को आखिरी बार दिल्ली के बाद रायपुर से मुंबई के लिए उड़ान भरी। जिसके बाद आज से उड़ानों को बंद कर दिया गया है। राजधानी रायपुर में एयर इंडिया की फ्लाइट बंद होने से विदेश जाने वाले यात्रियों की मुश्किल बढ़ गई।

आपको बता दें कि रायपुर एयरपोर्ट बनने के बाद यहां पहला विमान एयर इंडिया का ही था। दशकों तक एयर इंडिया की केवल दो ही फ्लाइट रायपुर एयरपोर्ट से उड़ान भरती थी। इसमें एक दिल्ली और दूसरी मुंबई की थी। बाद में कई शहर और जोड़े गए। लेकिन पहली बार ऐसा हो रहा है जब एयर इंडिया ने रायपुर से अपना पूरा कामकाज समेट लिया है।

राजधानी रायपुर में एयर इंडिया की फ्लाइट बंद होने से विदेश जाने वाले यात्रियों की मुश्किल बढ़ गई है. आपको बता दें कि रायपुर एयरपोर्ट बनने के बाद यहां पहला विमान एयर इंडिया का ही था. दशकों तक एयर इंडिया की केवल दो ही फ्लाइट रायपुर एयरपोर्ट से उड़ान भरती थी. इसमें एक दिल्ली और दूसरी मुंबई की थी. बाद में कई शहर और जोड़े गए, लेकिन पहली बार ऐसा हो रहा है जब एयर इंडिया ने रायपुर से अपनी उड़ाने बंद कर दी है.

अब रायपुर से इंडिगो एयरलाइंस व विस्तार एयरलाइंस संचालित होगी

रायपुर से विशाखापट्टनम जाने वाली इस उड़ान को बंद किए जाने के कारणों के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इस उड़ान के बंद होने से एयर इंडिया का वर्षों पुराना रायपुर स्टेशन बंद हो जाएगा। संभावना है कि समर शेड्यूल में यह उड़ान फिर से शुरू हो सकती है। स्वामी विवेकानंद विमानतल के निदेशक प्रवीण जैन ने बताया कि एयर इंडिया 13 फरवरी से अपनी इस उड़ान को बंद कर रही है।

लगभग 40 वर्षों बाद हो रही बंद

व्यास ट्रैवल्स के संचालक कीर्ति व्यास ने बताया कि लगभग 40 वर्ष तक रायपुर में उड़ान भरने के बाद इस फ्लाइट को बंद किया जा रहा है। इससे पहले एयर इंडिया ने रायपुर से उड़ान भरने वाली अपनी दोनों दिल्ली फ्लाइट की भी रवानगी कर दी है। इस प्रकार से अब रायपुर से एयर इंडिया की फ्लाइट उड़ान नहीं भर पाएगी। जब रायपुर में विमानतल आया तो सबसे पहले एयर इंडिया ने ही अपनी दिल्ली व मुंबई की सेवाएं शुरू की। 13 फरवरी से एयर इंडिया का रायपुर से वर्षों पुराना नाता टूटने वाला है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *