September 28, 2024

BCCI के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने दिया इस्तीफा

0

नईदिल्ली

 BCCI के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा BCCI सचिव जय शाह को भेजा जिन्होंने इस्तीफा स्वीकार कर लिया।

इससे पहले बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने एक स्ट्रिंग ऑपरेशन में दावा किया है कि भारतीय क्रिकेट में कई खिलाड़ी फिटनेस टेस्ट पास करने के लिए इंजेक्शन लेते हैं। उन्होंने दावा किया कि खिलाड़ी इंजेक्शन लेते हैं और 80 फीसदी फिट होने पर भी 100 फीसदी फिट हो जाते हैं, डोपिंग से बचने के लिए क्रिकेटर स्मार्ट खेलते हैं। सनसनीखेज स्टिंग ऑपरेशन में, 57 वर्षीय चेतन शर्मा को यह कहते हुए सुना गया कि क्रिकेट के बाहर भारतीय खिलाड़ियों के अपने डॉक्टर हैं, जो उनके लिए हमेशा उपलब्ध हैं।

अगर वह केवल 85 फीसदी फिट हैं..वह हमें कहते हैं कि खेलने दो लेकिन मेडिकल साइंस उन्हें क्लियर नहीं करता, यह समस्या आ जाती है..खिलाड़ी खेलना चाहता है, खिलाड़ी कभी मना नहीं करता। लेकिन बुमराह की तरह वो झुक भी नहीं पा रहे थे तो क्या करेंगे..एक-दो ऐसी बड़ी चोट लग जाती है। जी न्यूज द्वारा किए गए इस स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने विराट कोहली-सौरव गांगुली विवाद से लेकर रोहित शर्मा-विराट कोहली झगड़े तक, भारतीय क्रिकेट में हर गर्म विषय पर विस्तार से बात की। इस स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो वायरल होने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही उनकी कुर्सी जा सकती है।

बता दें कि शर्मा को पिछले महीने लगातार दूसरी बार चीफ सेलेक्टर नियुक्त किया गया है। वह पांच सदस्यों वाली चयन समिति के प्रमुख हैं।

चेतेन शर्मा के स्टिंग ऑपरेशन की बात करें तो, उन्होंने कहा था कि टीम इंडिया के कुछ सुपरस्टार प्लेयर्स इंजेक्शन लेते हैं। 80 प्रतिशत फिट होने पर भी 100 प्रतिशत फिट हो जाते हैं। चेतन शर्मा के मुताबिक ये पेन किलर नहीं हैं। ये इंजेक्शन डोप टेस्ट में पकड़ में नहीं आते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि प्लेयर्स को मालूम होता है कि किस इंजेक्शन को डोप टेस्ट में पकड़ा जा सकता है और किसको नहीं।

हम चलाते हैं क्रिकेट
चेतन शर्मा ने कहा कि कप्तान से लेकर खिलाड़ी तक उनपर भरोसा करते हैं। उन्होंने कहा कि हम पांच लोग (चयनकर्ता) भारत में क्रिकेट चलाते हैं। हम वर्तमान और भविष्य तय करते हैं। रोहित शर्मा मुझसे फोन पर 30 मिनट तक बात करते हैं। हार्दिक, उमेश और दीपक हुड्डा हाल ही में मेरे घर आए थे। वे मुझ पर भरोसा करते हैं। खिलाड़ी अपने भविष्य के बारे में बात करने के लिए मेरे घर आते हैं।

रोहित-कोहली पर भी बोले चेतन
रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच कई बार मनमुटाव की खबरें आई हैं। हालांकि, चेतन का कहना है कि दोनों धाकड़ खिलाड़ियों में कोई टकराव नहीं है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कोई तकरार नहीं है। वे एक दूसरे को सपोर्ट करते हैं। बस उनमें थोड़ा ईगो है यह अमिताभ और धर्मेंद्र के बीच जैसा मामला है।

सौरव गांगुली बनाम विराट कोहली
चीफ सेलेक्टर ने पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के बारे में भी टिप्पणी की। बता दें कि गांगुली के रहते कोहली को कप्तानी छोड़नी पड़ी थी और रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट में कमान मिली। चेतन ने कहा, 'यह मत कहिए कि सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा का पक्ष लिया, यह कहें कि गांगुली ने विराट कोहली को पसंद नहीं किया। आप इसे इस तरह से रख सकते हैं।'

हार्दिक पांड्या पर यह दावा
हार्दिक ने पिछले कुछ समय में टी-20 फॉर्मेट में भारतीय टीम की कमान संभाली है। रोहित और कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ी सबसे छोटे फॉर्मेट से फिलहाल बाहर हैं। चेतन ने कहा है कि हार्दिक फ्यूचर कैप्टन होंगे। उन्होंने कहा कि हार्दिक लंबे समय तक कप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे और नियमित कप्तान रोहित टी-20 टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *