September 23, 2024

पेट्रोलियम बोर्ड नई दिल्ली 7-1 गोल से सेल को हराकर बनी चैम्पियन

0

राजनांदगांव

देवेन्द्र वाल्मीकि के तीन गोल और गुरविंदर सिंह के दो गोल के जरिये शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए अन्तर्राष्ट्रीय खिलाडिय़ों से भरी-पूरी पेट्रोलियम स्पोर्ट्स पेट्रोलियम बोर्ड नई दिल्ली ने सेल अकादमी राऊरकेला को एकतरफा खेले गये फायनल मैच में 7-1 गोल से पराजित करते हुए 79वीं महंत राजा सर्वेश्वर दास अखिल भारतीय हॉकी प्रतियोगिता के खिताब पर कब्जा करते हुए विजेता बनी। समापन समारोह के मुख्य अतिथि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने अन्तर्राष्ट्रीय एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में फ्लड लाईट एवं पेवेलियन बनाने के लिए 2 करोड़ रूपए की घोषणा भी की। स्पर्धा की विजेता टीम को विशाल रजत कप के साथ 2 लाख 51 लाख रूपए, उप-विजेता टीम को रजत कप एवं 2 लाख रूपए नगद, मैन आफ द मैच देवेन्द्र वाल्मीकि को 51 हजार रूपए नगद, मैन आफ द टूनार्मेंट कार्बिल लकरा को 11 हजार रूपए का नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया।

दिग्विजय स्टेडियम समिति एवं आयोजन समिति के द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में आयोजित की जा रही 79वीं महंत राजा सर्वेश्वर दास अखिल भारतीय हॉकी प्रतियोगिता में आज खेला गया फायनल मैच एकतरफा रहा। जिसमें स्टॉर खिलाडिय़ों से सुसज्जित पेट्रोलियम स्पोर्ट्स पेट्रोलियम बोर्ड नई दिल्ली ने सेल अकादमी राऊलकेला को 1 के मुकाबले 7 गोल से पराजित करते हुए स्पर्धा की चैम्पियनशीप जीत ली। मैच के प्रारम्भ से ही पेट्रोलियम नई दिल्ली ने सेल पर आक्रमण जारी कर दिया था और चौथे मिनट में देवेन्द्र वाल्मीकि ने गोल कर बढ़त बनाई। दूसरा गोल 23वें मिनट में गुरजिंदर सिंह ने पेनाल्टी कार्नर से किया। तीसरा गोल 29वें मिनट में देवेन्द्र वाल्मीकि ने कर मध्यांतर पूर्व 3-0 गोल से पेट्रोलियम नई दिल्ली को बढ़त दिला दी थी। उत्तरार्ध के खेल में भी पेट्रोलियम के खिलाड़ी अपना दबदबा बनाये रखा और मैच के 32वें मिनट में अरफान कुरैशी ने चौथा गोल किया। वहीं पांचवां गोल 34वें मिनट में नई दिल्ली के गुरूजिंदर सिंह ने पेनाल्टी कार्नर से किया। इस बीच खेल के 35वें मिनट में सेल को पेनाल्टी कार्नर मिला। जिस पर कार्बिन लकरा ने गोल कर स्थिति 5-1 गोल पर ला दी थी। मैच के तीसरे क्वार्टर के 41वें मिनट में पेट्रोलियम के देवेन्द्र वाल्मीकि ने गोल कर अपनी टीम 6-1 गोल से आगे कर दिया। चौथे क्वार्टर के 52वें मिनट में पेट्रोलियम के ही अंकित पाल ने मैदानी गोल करते हुए 7-1 गोल की निर्णायक बढ़त के साथ ही मैच अपनी झोली में डालते हुए खिताब पर कब्जा कर लिया।

प्रतियोगिता की विजेता टीम को स्टेडियम समिति द्वारा प्रदत्त विशाल रजत कॅप व श्री बल्देव सिंह भाटिया द्वारा अपने दादा स्वर्गीय श्री गुलाब सिंह भाटिया की स्मृति में 2 लाख 51 लाख रूपए का नगद पुरस्कार, श्री अनूप श्रीवास्तव द्वारा स्वर्गीय श्री ओंकारलाल श्रीवास्तव की स्मृति में प्रतिकात्मक कॅप एवं उप-विजेता टीम को स्टेडियम समिति द्वारा विशाल रजत कॅप, एबीस ग्रुप के श्री बहादुर अली द्वारा स्वर्गीय श्री अजीत भाई के स्मृति में 2 लाख रूपए नगद, श्री अनूप श्रीवास्तव द्वारा स्वर्गीय श्रीमती दीपा श्रीवास्तव की स्मृति में प्रतिकात्मक कॅप व फायनल मैच का मैन आफ द मैच का पुरस्कार नई दिल्ली के देवेन्द्र वाल्मीकि को श्री राजेश जैन द्वारा 5 हजार रूपए, पूर्व महापौर श्री नरेश डाकलिया द्वारा 21 हजार हजार रूपए, भास्कर दूत समाचार पत्र के श्री दुश्यंत दास द्वारा 25 हजार रूपए नगद के अलावा मैन आफ द टूनार्मेंट का पुरस्कार श्री मनीष व श्री कमलेश गौतम द्वारा गौतम ब्रदर्स की स्मृति प्रदत्त स्मृति चिन्ह व 11 हजार रूपए नगद के साथ ही निर्णायकों और आयोजन समिति के सदस्यों को भी पुरस्कृत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *