September 24, 2024

ताबड़तोड़ छापे से हड़कंप, दो झोलाछाप डॉक्टर के क्लीनिक सील हुए

0

जांजगीर-चांपा.
 छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में झोलाछाप डॉक्टरों और अवैध क्लीनिकों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की है. मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी के निर्देश पर बीएमओ ने टीम बनाकर अलग-अलग जगहों पर दबिश दी. दो झोलाछापा डॉक्टरों के क्लीनिकों को सील किया गया. टीम ने अवैध क्लीनिक और पैथलेब को सील कर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. नवागढ़ बीएमओ डॉ. नरेश साहू की टीम ने नवागढ़ ब्लॉक में चल रहे झोलाझाप डॉक्टरों की सूची भी तैयार की है.

टीम ने मंगलवार को जांजगीर के केरा रोड स्थित मेडिकल स्टोर की आड़ में अंदर इलाज करते पाए जाने पर मेडिकल स्टोर संचालक से दस्तावेज मांगे, तब संचालक गोल मोल जवाब देने लगा. इसके बाद अधिकारियों ने क्लीनिक को सील कर दिया. पेंड्री में एसके तिवारी क्लीनिक में भी टीम जांच के लिए पहुंची. दस्तावेज की मांग करने पर संचालक दस्तावेज पेश नहीं कर सका इसलिए इस क्लीनिक को भी सील किया गया. टीम ने 4 क्लीनिकों में दबिश दी लेकिन कथित डॉक्टरों ने छापेमारी के डर से पहले से क्लीनिक बंद कर दिया था.

छापामारी टीम में नवागढ़ बीएमओ डॉ. नरेश साहू, जांजगीर नायाब तहसीलदार प्रशांत पटेल, बीपीएम विजय निर्मलकर, हीरालाल साहू, योगेश तिवारी मौजूद थे. डॉ नरेश साहू ने इस पूरी छापेमारी की पुष्टि करते हुए बताया जांजगीर और पेंड्री में एक एक क्लीनिक सील किया गया है. बाकी के चार झोलाझाप डॉक्टर क्लीनिक बंद कर भाग गए. उन्होंने कहा आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *