September 24, 2024

छत्तीसगढ़ में ऑफलाइन बोर्ड एग्जाम की गाइडलाइन जारी, एग्जाम हॉल में स्मार्ट वॉच बैन

0

महासमुंद.
 छत्तीसगढ़ में 10वीं-12वीं बोर्ड की परीक्षाएं मार्च के पहले सप्ताह से शुरू हो रही हैं. इस बार महासमुंद जिले के 114 केंद्रों में यह परीक्षा आयोजित की जाएगी. कोरोनाकाल के बाद पहली होने जा रहे ऑफलाइन बोर्ड एग्जाम को लेकर गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है. इस बार स्टूडेंट बेल्ट पहनकर तो एग्जाम सेंटर आ सकते हैं लेकिन स्मार्ट वॉच, कैलकुलेटर का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. सेंटर में उन्हें एग्जाम के आधा घंटा पहले पहुंचना होगा.

डीईओ ने बताया कि बोर्ड एग्जाम के लिए गोपनीय सामग्री व प्रश्नपत्र लेने के लिए दो सदस्यीय टीम 22 फरवरी को रायपुर रवाना होगी. इसके बाद 24 व 25 को वितरण किया जाएगा. प्रश्नपत्र जिला मुख्यालय में बने समन्वयक केंद्र शासकीय आदर्श हायर सेकंडरी स्कूल समन्वयक केंद्र से वितरित किए जाएंगे.

केंद्राध्यक्षों को निर्देश

जिला शिक्षा अधिकारी मीता मुखर्जी के मुताबिक, केंद्राध्यक्षों को भेजे गए निर्देश में कहा गया है कि गोपनीय सामग्री प्राप्त करने के लिए मुख्य परीक्षा केंद्र के केंद्राध्यक्ष, प्राचार्य उपस्थित होंगे. 24 व 25 फरवरी को दो दिन रूट तय कर केंद्रों में भेजा जाएगा, बोर्ड परीक्षा शुरू होने में अब कुछ ही दिनों का समय रह गया है, ऐसे में दसवीं व बारहवीं के विद्यार्थी परीक्षा की तैयारी में जुट गए हैं, शिक्षा विभाग को उम्मीद है कि जिस तरह की तैयारी हुई है, उससे जिले के भी विद्यार्थी टॉप टेन में जगह जरूर बनाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *