September 27, 2024

जम्मू-कश्मीर से पंजाब आने वाले वाहनों पर पुलिस की पैनी नजर, DGP ने दिए सख्त निर्देश

0

जालंधर (धवन)
 पंजाब पुलिस के महानिदेशक (डी.जी.पी.) गौरव यादव के निर्देश पर अंतर्राज्यीय सीमा पर चैकिंग बढ़ा दी गई है ताकि देश विरोधी तत्वों की साजिशों को सफल होने से रोका जा सके।पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर से आने वाले वाहनों पर पैनी नजर रखनी शुरू कर दी है। जम्मू-कश्मीर से आने वाले ट्रकों की आज पुलिस के एंटी सैबोटाइज विंग ने जम्मू-कश्मीर से पंजाब में प्रविष्ट होने वाले मार्गों पर विशेष रूप से तलाशी ली और उनके पास विस्फोटक सामग्री का पता लगाने वाले उपकरण भी थे।

जम्मू-कश्मीर चूंकि आतंकवाद की दृष्टि से संवेदनशील राज्य है, इसलिए पंजाब पुलिस के महानिदेशक गौरव यादव ने विशेष रूप से इस प्रदेश से आने वाले ट्रकों व संदिग्ध वाहनों को लेकर तलाशी अभियान शुरू करवा दिया है। डी.जी.पी. ने कहा कि नागरिकों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि पठानकोट  पुलिस की एंटी सैबोटाइज टीम ने आज व्यापक  चैकिंग अभियान चलाया ताकि किसी भी अनहोनी  घटना को रोका जा सके। चाहे यह नियमित चैकिंग अभियान था परन्तु इसके जरिए पुलिसकर्मियों को  पूरी तरह से सतर्क किया जा रहा है।

डी.जी.पी. ने कहा कि नागरिकों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि इस तरह के अभियानों से जनता के अंदर सुरक्षा की भावना पैदा होती है। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में  इस तरह के अभियानों को और तेज किया जाएगा तथा अन्य राज्यों से लगती सीमाओं पर भी सख्ती को बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपराधमुक्त राज्य का जो स्वप्न देखा है उसे पूरा करने के लिए पंजाब पुलिस लगातार यत्नशील है। डी.जी.पी. द्वारा सभी जिलों में पुलिस प्रमुखों तथा पुलिस कमिश्नरों को विशेष निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में रोजाना चैकिंग अभियान को  लेकर और तेजी लाएं। उन्होंने कहा कि रैंडम आधार पर चैकिंग की जानी चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *