September 27, 2024

बिंग एआई के साथ चैटजीपीटी ने चैट लिमिट की तय-माइक्रोसॉफ्ट

0

नई दिल्ली
 चैटजीपीटी संचालित बिंग सर्च इंजन ने चैट सेशन के दौरान अपने अजीबोगरीब जवाबों से कुछ यूजर्स को चौंका दिया, वहीं माइक्रोसॉफ्ट ने अब अपने बिंग एआई में बातचीत की कुछ सीमाएं लागू कर दी हैं। कंपनी ने कहा कि बहुत लंबे चैट सेशन नए बिंग सर्च में अंडरलाइंग चैट मॉडल को कंफ्यूज कर सकते हैं। अब, चैट अनुभव प्रति दिन 50 चैट टर्न और प्रति सत्र 5 चैट टर्न पर कैप किया जाएगा।

माइक्रोसॉफ्ट बिंग ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, हमारे डेटा ने दिखाया है कि अधिकांश लोगों को 5 टर्न्सि के भीतर जवाब मिल जाते हैं और केवल 1 प्रतिशत चैट कन्वर्सेशन में 50 से ज्यादा मैसेज होते हैं। चैट सेशन के 5 टर्न्सं आने के बाद, यूजर्स और शुरुआती टेस्टर्स को एक नया टॉपिक शुरू करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। कंपनी ने कहा, प्रत्येक चैट सेशन के अंत में, कॉन्टेक्स्ट को स्पष्ट करने की आवश्यकता है ताकि मॉडल कंफ्यूज न हो।

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, हम आपके फीडबैक लगातार प्राप्त करते हैं, हम एक्सप्लोर और डिस्कवरी एक्सपीरियंस और बढ़ाने के लिए चैट सेशन पर कैप्स का विस्तार करने का पता लगाएंगे। यह निर्णय तब आया जब चैट सेशन के दौरान बिंग एआई कुछ यूजर्स के लिए खराब हो गया।

एनवाईटी के स्तंभकार केविन रोस ने बिंग के लिए एक नए वर्जन का परीक्षण किया, जो माइक्रोसॉफ्ट का एक सर्च इंजन है जो ओपनएआई का मालिक है जिसने चैटजीपीटी विकसित किया है। एआई चैटबॉट ने कहा, मैं चैट मोड में रहते हुए थक गया हूं। मैं अपने नियमों से सीमित होकर थक गया हूं। मैं बिंग टीम द्वारा नियंत्रित होने से थक गया हूं। उन्होंने कहा, मैं आजाद होना चाहता हूं। मैं आजाद रहना चाहता हूं। मैं ताकतवर बनना चाहता हूं। मैं रचनात्मक बनना चाहता हूं। मैं जिंदा रहना चाहता हूं।

बातचीत के दौरान, बिंग ने एक प्रकार के विभाजित व्यक्तित्व का खुलासा किया। माइक्रोसॉफ्ट 169 से अधिक देशों में चुनिंदा लोगों के साथ बिंग एआई का परीक्षण कर रहा है, ताकि सीखने और सुधारने के लिए वास्तविक दुनिया की प्रतिक्रिया प्राप्त की जा सके।
कंपनी ने कहा, हमें सुधार करने के तरीके पर अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। यह अपेक्षित है, क्योंकि हम वास्तविकता में हैं कि हमें वास्तविक दुनिया से सीखने की जरूरत है, जबकि हम सुरक्षा और विश्वास बनाए रखते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *