September 27, 2024

न्यूजीलैंड में भी दिखा इंग्लैंड की Bazball का दबदबा, पिंक बॉल से कीवी टीम के उड़ाए परखच्चे

0

नई दिल्ली

इंग्लैंड की टेस्ट टीम इस समय अलग लेवल की क्रिकेट खेल रही है। बेन स्टोक्स की कप्तानी और ब्रेंडन मैकलम की कोचिंग वाली टीम के टेस्ट क्रिकेट खेलने के अंदाज को bazball कहा जा रहा है और इंग्लिश टीम के लिए ये सफल भी साबित हो रहा है। इंग्लैंड की टीम ने अब मेजबान न्यूजीलैंड की टीम के पिंक बॉल से परखच्चे उड़ा दिए हैं। पहला टेस्ट कीवी टीम 267 रनों के अंतर से हारी है।

इस मुकाबले की बात करें तो न्यूजीलैंड की टीम के कप्तान टिम साउदी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। हालांकि, पिंक बॉल से टीम का पहले गेंदबाजी करना रास नहीं आया, क्योंकि पहले ही दिन के तीसरे सेशन की शुरुआत तक इंग्लैंड की टीम ने बल्लेबाजी की और 58.2 ओवर में 9 विकेट खोकर 325 रन बनाए और पारी की घोषणा कर दी। ऐसे में न्यूजीलैंड को पहले ही दिन अंडर लाइट खेलना पड़ा।

न्यूजीलैंड की टीम ने टॉम ब्लंडेल के शतक के दम पर 306 रन जरूर बनाए, लेकिन फिर भी पहली पारी के आधार पर मेजबान कीवी टीम 19 रन से पिछड़ गई। इसके बाद इंग्लैंड ने फिर से तेजी से रन बनाए और 73.5 ओवर में 374 रन बना दिए। इस तरह न्यूजीलैंड को 394 रनों का लक्ष्य मिला, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम महज 126 रन पर ढेर हो गई और मुकाबला 267 रनों के अंतर से हार गई।
 

इंग्लैंड के लिए पहली पारी में 89 रन हैरी ब्रूक और 84 रन बेन डकेट ने बनाए, जबकि 42 रन की पारी ओली पोप ने खेली और 38 रन बेन फोक्स ने बनाए। कीवी टीम की तरफ से 4 विकेट नील वैगनर को मिले। वहीं, न्यूजीलैंड के लिए पहली पारी में टॉप स्कोर टॉम ब्लंडेल रहे, जिन्होंने 138 रन बनाए। वहीं, 77 रन की पारी डेवन कॉनवे ने खेली। इंग्लैंड के लिए 4 विकेट ओली रॉबिन्सन ने चटकाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *