September 27, 2024

भारतीय शेरों के सामने कंगारू फिर हुए ढेर, दिल्ली टेस्ट में मिली शानदार जीत

0

नई दिल्ली
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली में खेला गया। इस मैच में भारत को 6 विकेट से जीत मिली। अपने100वें मैच में चेतेश्वर पुजारा ने चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई। ये मैच तीसरे दिन के तीसरे सेशन तक नहीं पहुंचा, क्योंकि मेहमान कंगारू टीम दिन के पहले ही सेशन में ढेर हो गई थी। टीम ने 9 विकेट कुछ ही ओवरों में गंवा दिए थे।

तीसरे दिन 115 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को पहला झटका केएल राहुल के रूप में लगा था, जो 1 रन बनाकर आउट हुए। रोहित शर्मा ने 31 रन की तेज पारी खेली। इससे पहले तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 113 रनों पर सिमट गई, ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 115 रनों का लक्ष्य रखा, क्योंकि पहली पारी के आधार पर 1 रन की बढ़त कंगारू टीम को मिली थी। भारत ने 26.4 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। पुजारा 31 और केएस भरत 23 रन बनाकर नाबाद लौटे।
 

  भारत के लिए विनिंग शॉट चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से निकला, जो अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरे थे।   भारत की टीम ने 115 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 ओवरों में 100 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है। चेतेश्वर पुजारा और केएस भरत क्रीज पर हैं।  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की चौथी पारी में भारत ने 90 रन का आंकड़ा पार कर लिया है। जीत के लिए भारत को 115 रन बनाने हैं। भारत का चौथा विकेट श्रेयस अय्यर के रूप में गिरा, जो नाथन लियोन की गेंद पर छक्का मारने के चक्कर में 12 रन के निजी स्कोर पर बाउंड्री लाइन पर टॉड मर्फी के हाथों कैच आउट हो गए।  भारत की टीम जीत की ओर बढ़ रही है। 21 ओवर के बाद स्कोर 3 विकेट पर 87 रन है। श्रेयस अय्यर ने 21वें ओवर में छक्का और पुजारा ने चौका जड़ा।

 भारत को तीसरा झटका विराट कोहली के रूप में लगा, जो 31 गेंदों में 20 रन बनाकर टॉड मर्फी की गेंद पर एलेक्स कैरी के हाथों स्टंप आउट हो गए। विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 25 हजार रन बनाने वाले छठे बल्लेबाज बन गए हैं, जबकि उन्होंने सबसे तेज 25000 रनों का आंकड़ा पार किया है। ये एक रिकॉर्ड है।

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद पूर्व कप्तान विराट कोहली क्रीज पर आए। उन्होंने चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर भारत को जीत के करीब पहुंचने में मदद की है। पुजारा ने शानदार चौका भी जड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *