September 27, 2024

नगर पालिक निगम सिंगरौली के दो वार्डो में पहुची विकास यात्रा

0

विकास यात्रा के दौरान  74 लाख से निर्मित निर्माण कार्यो का विधायक सिंगरौली द्वारा किया गया लोकापर्ण

सिंगरौली
आमजनता तक विकास योजनाओं का संदेश पहुंचाने, विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किये जाने तथा पात्र हितग्राहियों को हितलाभ वितरण के उद्देश्य से 5 फरवरी से आरंभ विकास यात्रा आज  नगर पालिक निगम सिंगरौली तीन वार्डो वार्ड क्रमांक 44 तथा 42 में पहुची। विकास यात्रा के दौरान मुख्य अतिथि सिंगरौली विधानसभा के विधायक श्री राम लल्लू बैस, नगर निगम के अध्यक्ष श्री देवेश पाण्डेय के द्वारा आम जनो को हितलाभ का वितरण किया गया वही दोनो वार्डो में लगभग 74 लाख से  निर्मित निर्माण कार्यो का विधिवत पूजा अर्चन कर भूमि पूजन किया गया।मुख्य अतिथि विधायक श्री बैस एवं नगर निगम अध्यक्ष श्री देवेश पाण्डेय के द्वारा शासन की जन कल्याणकारी योजनाओ के लाभ से पात्र हितग्राहियो को लाभान्वित कराने के साथ ही लाडली लक्ष्मी बेटियो का अन्न प्रासन कराया गया।

इस अवसर पर तेलाई में आयोजित सभा में नगारिको को संबोधित करते हुये मुख्य अतिथि विधायक श्री बैस ने कहा कि कहा कि विकास यात्रा में हर हितग्राही को हितलाभ का वितरण किया जायेगा। शासन की योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जायेगा। जिले में विकास के लगातार प्रयास किये जा रहे हैं।जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना से लोगों को पक्के आवास मिले हैं।आयुष्मान कार्ड योजना से गरीब परिवारों को  उपचार सहायता का लाभ दिया गया है। हमारे लिए गर्व की बात है कि बहुत जल्द हमारे जिले में मेडिकल एवं माईनिंग कालेज मूर्त रूप लेगा जिससे अब जिले के नागरिको बेहत उपचार के लिए बाहर नही जाना पड़ेगा साथ हमारे युवा माईनिंग कालेज से उच्च शिक्षा प्राप्त कर जिले में रोजगार प्राप्त कर सकेगे। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने विकास योजनाओं से जन-जन को जोड़ने के लिए विकास यात्रा आरंभ की है।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी तथा मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जनकल्याण और विकास के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि  हमारे मुख्यमंत्री जी ने गरीबों की सेवा को ही भगवान की भक्ति का स्वरूप दिया आज विकास यात्रा के माध्यम से पात्र हितग्राहियो को शासन का की जन कल्याणकारीय योजनाओ का लाभ देने से बड़कर कोई पुनीत कार्य नही हो सकता।

इस अवसर पर नगर निगम अध्यक्ष ने कहा कि विकास यात्रा के दौरान ऐसे हितग्राही जिन्हे सरकारी योजनाओ का लाभ नही मिल सका था उन्हे भी इस यात्रा के दौरान चिन्हित का हितलाभ प्रदान किया जायेगा।

उन्होने कहा कि नगरीय क्षेत्र मे निवासरत नागरिको को मूलभूत सुविधाऐ मिल सके इसके लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा है। नगर निगम के छूटे वार्ड जहा पर पेयजल की पाईप लाईन नही बिछी है वहा पाईप लाईन बिछाने का कार्य किया जा रहा है साथ नगरीय क्षेत्र के प्रत्येक नगारिको सुद्ध पेयजल मिल सके इसके लिए घर घर नल कनेक्शन देने का कार्य भी किया जा रहा है। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त पवन कुमार सिंह, तहसीलदार रमेश कोल ,वार्ड पार्षद श्रीमती श्यामा शर्मा, संतोष शाह, वरिष्ट समाजसेवी बिक्रम सिंह चंदेल, आशा अरूण यादव, अमरेश शर्मा, संदीप शुक्ला, नगर निगम के कार्यपालन यंत्री व्ही.पी उपाध्याय, उपायुक्त आर.पी बैस, सहायक यंत्री रत्नाकर गजभिये, जे.पी त्रिपाठी, उपयंत्री पी.के सिंह सहित वार्डवासी उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *