September 26, 2024

क्या दिखाना चाहते हैं कुशवाहा? पब्लिक डोमेन में विरोध और बैठक के बैनर में लगाई नीतीश की तस्वीर

0

 बिहार

बिहार की राजधानी पटना में उपेंद्र कुशवाहा की पूर्व निर्धारित दो दिवसीय बैठक शुरू हो गई है। सच्चिदानंद सिन्हा लाइब्रेरी में कुशवाहा अपने समर्थकों के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में ज्यादातर उनसे जुड़े नेता और कार्यकर्ता पहुंचे हैं। कुशवाहा द्रारा आहूत बैठक में एमएलसी रामेश्वर महतो व पूर्व विधायक रणविजय सिंह भी शामिल हैं। तय कार्यक्रम के अनुसार  जेडीयू के भविष्य को लेकर 2 दिन तक मंथन किया जाएगा। इस दौरान जेडीयू कार्यकर्ता और नेताओं को उनके विचार जानने के लिए बुलाया गया।

बैठक के बैनर की तस्वीर कुछ अलग है। इसे देखकर आपको हैरानी भी होगी। एक माह से ज्यादा समय से उपेंद्र कुशवाहा नीतीश कुमार के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। कुशवाहा उनपर कई गंभीर आरोप भी लगा चुके हैं। नीतीश कुमार भी कह चुके हैं कि जहां मन हो वहां चले जाएं। उनपर बीजेपी के लिए काम करने का आरोप भी लगा चुके हैं। ऐसे में उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी बैठक में जो बैनर लगाया है उसे देखकर हैरानी के साथ साथ बड़ी अंदरूनी सियासत की आहट दिख रही है। उपेंद्र कुशवाहा ने बैठक के बैनर में अपने साथ-साथ नीतीश कुमार की भी तस्वीर लगवाई है।

बैठक का टाइटल दिया गया है जदयू के समर्पित साथियों की बैठक। बैनर पर एक ओर उपेंद्र कुशवाहा तो दूसरी ओर नीतीश कुमार की तस्वीर लगी है।  जार्ज फर्नांडिस और शरद यादव की तस्वीर उपर लगी है। इनके आलावे किसी नेता की तस्वीर नहीं है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा भी बैनर से गायब हैं।

वहीं, बैठक की शुरुआत में उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जेडीयू को बचाने और उसकी मजबूती पर चर्चा करेंगे। जो सभी साथियों की राय होगी उसी के मुताबिक फैसला होगा। उन्होंने आरजेडी के साथ हुई डील पर उपेंद्र कुशवाहा वापस से नाराज दिखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed